उत्तराखंड उधमसिंह नगरUdham Singh Nagar Police arrested Chavez Khan

उत्तराखंड: कुमाऊं को नशे की आग में झोंकने वाला शावेज खान गिरफ्तार..अब होंगे बड़े खुलासे

पिछले दो महीने से एडीटीएफ शावेज के नेटवर्क पर नजर रखे हुए थी। शातिर शावेज लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर उनसे ड्रग्स की तस्करी करवाता था।

Smugglers Chavez Khan: Udham Singh Nagar Police arrested Chavez Khan
Image: Udham Singh Nagar Police arrested Chavez Khan (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: प्रदेशभर में नशे के सौदागरों के खिलाफ अभियान चला रही एंटी ड्रग टास्क फोर्स के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। कुमाऊं को नशे का गुलाम बनाने वाले स्मैक तस्कर शावेज खान को एडीटीएफ ने धर दबोचा। उसके खिलाफ ऊधमसिंहनगर और नैनीताल जिले में 9 केस दर्ज हैं। पिछले दिनों ऊधमसिंहनगर और नैनीताल में पुलिस ने चेकिंग के दौरान बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामद की थी। कई लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी। इन लोगों को शावेज ही ड्रग की खेप मुहैया कराता था। एडीटीएफ और पुलिस उसे लंबे वक्त से ढूंढ रही थी। गुरुवार को एडीटीएफ के प्रभारी राजेश पांडेय को तस्कर शावेज खान उर्फ समीर के किच्छा के नानकपुरी टांडा से करीमगंज जाने वाले मार्ग की तरफ जाने की सूचना मिली। जिसके बाद एडीटीएफ प्रभारी राजेश पांडेय ने अपनी टीम के साथ इलाके की घेराबंदी कर दी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में भीषण हादसा: स्कॉर्पियो के उड़े परखच्चे..2 युवकों की मौत, 3 की हालत नाजुक
एडीटीएफ को देख शावेज अपनी कार नंबर यूके06 एएफ 3081 से भागने लगा, लेकिन कामयाब नहीं हो पाया। सहजनी जाने वाली रोड पर एडीटीएफ ने शावेज की कार को ओवरटेक कर उसे दबोच लिया। सूचना पर सीओ अमित कुमार भी मौके पर पहुंच गए। तलाशी के दौरान शावेज के पास से 30.45 ग्राम स्मैक बरामद हुई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद स्मैक की कीमत लगभग साढ़े चार लाख बताई जा रही है। कुमाऊं के युवाओं को नशे की दलदल में धकेलने के लिए शावेज को जिम्मेदार माना जाता है। वो क्षेत्र में स्मैक की डिलीवरी करवाता था। उसके खिलाफ किच्छा, रुद्रपुर, बनभूलपुरा, पंतनगर और हल्द्वानी में 9 केस दर्ज हैं। शावेज शातिर किस्म का अपराधी है। वो लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर उनसे स्मैक की डिलीवरी करवाता था। एडीटीएफ पिछले दो महीने से शावेज के नेटवर्क पर नजर रखे हुए थी।