उत्तराखंड चमोलीAbhishek Pant dies in Chamoli disaster

चमोली आपदा: अप्रैल में थी अभिषेक की सगाई, सैलाब में खत्म हुई जिंदगी..परिवार में कोहराम

आपदा के दिन दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलने जाने वाले थे तपोवन जल विद्युत परियोजना के इंजीनियर अभिषेक पंत, अप्रैल में होनी थी सगाई।

Chamoli disaster: Abhishek Pant dies in Chamoli disaster
Image: Abhishek Pant dies in Chamoli disaster (Source: Social Media)

चमोली: चमोली जिले में आपदा को आए हुए कल एक हफ्ता पूरा हो जाएगा और इस पूरे हफ्ते में उत्तराखंड के ऊपर मुसीबतों का जो पहाड़ टूट पड़ा है उसको उत्तराखंड शायद ही कभी भूल पाए। इस आपदा में न जाने कितने ही घरों के चिराग बुझ चुके हैं। कितने ही लोग लापता हो रखे और उनका पता अभी तक नहीं लग पाया है। तपोवन जल विद्युत परियोजना के इंजीनियर अभिषेक पंत भी उन लोगों में शामिल हैं जो इस आपदा के बाद लापता हो रखे हैं और उनका सुराग नहीं मिल पाया है। आपको बता दें कि अभिषेक पंत तपोवन के निवासी थे और वे तपोवन से बीटेक करने के बाद 3 साल तक वे तपोवन परियोजना में बतौर इंजीनियर काम कर रहे थे। आपदा के दिन अभिषेक पंत अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलने ढाक गांव जाने के लिए निकलने वाले थे लेकिन तभी अचानक सुबह 9:30 बजे ही उनको परियोजना साइट से फोन आया। वे अपने दोस्तों को 5 मिनट में लौट कर आने की बात कहकर वहां से चले गए। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - चमोली आपदा: सैलाब में बह गए इस बेजुबान के बच्चे..अब हर वक्त नदी को ताकती रहती है
उन्होंने दोस्तों को कहा कि वे 5 मिनट में आ रहे हैं और उसके बाद वे सभी क्रिकेट खेलने चलेंगे। आपको बता दें कि परियोजना साइट में सुरंग की बिजली लाइन में थोड़ा फॉल्ट आ गया था जिसको सुधारने के लिए अभिषेक पंत को थोड़ी देर के लिए साइट पर बुलाया गया मगर उनको यह अंदाजा भी नहीं था कि जिस जगह वह जा रहे हैं वहां कुछ ही देर बाद सब तबाह होने वाला है। अभिषेक फॉल्ट ढूंढने निकले और उसके थोड़ी देर के बाद ही ग्लेशियर टूट गया और ग्लेशियर के टूटने के बाद ही से गंगा नदी में उफान आ गया और अभिषेक उस जल प्रलय में बह गए। बता दें की जिस टनल में वे मौजूद थे वो पूरी टनल मलबे से पट गई और तब से अभिषेक लापता हो रखे हैं। उनके लापता होने के बाद से ही उनके परिजनों की जान अटक रखी है। अभी वे बस यही कामना कर रहे हैं कि अभिषेक पंत सही सलामत लौट आएं। आपको बता दें कि अभिषेक पंत की अप्रैल में सगाई होनी थी मगर उनके घर में खुशियां चिंता और दुख में तब्दील हो गई हैं। उनके परिजनों के ऊपर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है और वे अपने बेटे की लौटने की उम्मीद में परियोजना स्थल के बाहर डटे हुए हैं।