उत्तराखंड चमोलीPrediction of rain and snowfall in 5 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम विभाग का अलर्ट..चमोली समेत 5 जिलों में होगी बारिश बर्फबारी

मौसम विभाग ने 16 फरवरी तक उत्तराखंड के 5 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। वहीं मैदानी इलाकों में भी घना कोहरा छाया रहेगा।

Uttarakhand rain: Prediction of rain and snowfall in 5 districts of Uttarakhand
Image: Prediction of rain and snowfall in 5 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में आज से आने वाले 2 दिनों तक मौसम बिगड़ने को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें कि उत्तराखंड में आज सुबह से मौसम बिगड़ा हुआ है। मौसम विभाग ने 16 फरवरी तक उत्तराखंड के 5 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है।चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर से ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी हो सकती है। वहीं निचले इलाकों में बूंदाबांदी संभव है। इन जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि 16 फरवरी तक इन जिलों में बारिश और बर्फबारी के कारण लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। बता दें कि उत्तराखंड में सुबह से ही मौसम बिगड़ा हुआ है। राजधानी देहरादून में धुंध छाई हुई है और प्रदेश के मैदानी इलाकों में कोहरा छाया हुआ है। अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना भी जताई गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून दिल्ली के बीच बनेगा देश का सबसे लंबा एलिवेटेड कॉरिडोर..2 घंटे रह जाएगी दूरी
मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार 16 फरवरी तक उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं हरिद्वार एवं उधम सिंह नगर के कुछ हिस्सों में 16 फरवरी तक मध्यम से घना कोहरा छाए रहने के भी आसार हैं। देहरादून में भी 16 फरवरी तक बादल छाए रहने का अनुमान है। बता दें कि आज सुबह देहरादून में आसमान में हल्के बादल छाए रहे और आम दिनों की अपेक्षा ठंडक महसूस की गई। हरिद्वार में भी एक बार फिर से आज कोहरा छाया रहा और कोहरा छाए रहने की वजह से एक बार फिर से ठंड बढ़ गई है। आने वाले 3 दिनों तक प्रदेश भर में वातावरण के अंदर ठंडक और शुष्कता महसूस की जाएगी। 16 फरवरी के बाद मौसम खुलने का अनुमान लगाया जा रहा है।