उत्तराखंड देहरादूनNew recruits in BRO

उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, BRO में खुली भर्तियां

रक्षा मंत्रालय के अधीन सीमा सड़क संगठन में 459 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी हुआ है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, जल्दी करें।

Uttarakhand Employment: New recruits in BRO
Image: New recruits in BRO (Source: Social Media)

देहरादून: सरकारी नौकरी पाने का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इस सपने को हकीकत में बदलने का वक्त आ गया है। रक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन यानी सीमा सड़क संगठन की बॉर्डर रोड्स विंग में बंपर भर्ती शुरू हो गई है। रक्षा मंत्रालय के अधीन सीमा सड़क संगठन में 459 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी हुआ है। भर्ती के माध्यम से ड्राफ्ट्समैन, सुपरवाइजर स्टोर, रेडियो मैकेनिक, लैब असिस्टेंट, मल्टी स्किल्ड वर्कर एंड स्टोर कीपर टेक्नीकल जैसे पदों को भरा जाएगा। 18 फरवरी 2021 को आधिकारिक भर्ती संबंधी अधिसूचना जारी हो गई है। इसी के साथ भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन भी शुरू हो गए हैं। भर्ती संबंधी पूरी जानकारी के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मेयर पर पूर्व कर्मचारी की पत्नी से छेड़छाड़ का आरोप..दर्ज हुआ केस
18 फरवरी को भर्ती संबंधी अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन की अंतिम तिथि 03 अप्रैल 2021 है। कुल 459 पदों पर भर्ती होनी है। डॉफ्टमैन के 43, सुपरवाइजर स्टोर के 11, रेडियो मैकेनिक के 04, लैब असिस्टेंट के 01 मेसन या राजमिस्त्री के 100 और मल्टी स्किल्ड वर्कर के 150 पद भरे जाने हैं। स्टोर कीपर तकनीकी के 150 पद भरे जाएंगे। अलग-अलग वर्गों के लिए सैलरी 18000 से 92,300 रुपये तक निर्धारित है। अभ्यर्थी को विज्ञापन जारी होने के 45 दिनों के भीतर आवेदन करना होगा। योग्यता और सैलरी संबंधी ज्यादा जानकारी के लिए बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन की आधिकारिक वेबसाइट http://bro.gov.in/ पर विजिट करें। यहां से आप एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर के अलग-अलग पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।