उत्तराखंड हरिद्वारCongress leader Poonam Bhagat

उत्तराखंड: कांग्रेस की वरिष्ठ नेता पर दहेज हत्या का केस दर्ज..ऑडी कार की रखी थी डिमांड

यशिका के परिजनों का कहना है कि उन्होंने शादी में 40 लाख रुपये खर्च किए थे, ससुराल वाले ऑडी कार मांग रहे थे। इसके लिए यशिका को आए दिन प्रताड़ित किया जाता था।

Congress leader Poonam Bhagat: Congress leader Poonam Bhagat
Image: Congress leader Poonam Bhagat (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार में कांग्रेस नेता पूनम भगत की बहू संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाई गई। नव विवाहिता की मौत के बाद परिजनों ने कांग्रेस नेता पूनम भगत, उनके बेटों और पंजाब निवासी बेटी-दामाद पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि यशिका को दहेज के लिए मारा गया है। इस मामले में युवती के मायकेवालों ने दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है। घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। इसे देखते हुए देवतान क्षेत्र में दूसरे दिन भी पीएसी तैनात रही। यहां आपको पूरा मामला भी बताते है। कांग्रेस नेता पूनम भगत के बेटे शिवम उर्फ ऐश्वर्य की शादी 9 दिसंबर 2020 को यशिका नाम की युवती के साथ हुई थी। शादी को अभी तीन महीने भी नहीं हुए थे, कि बुधवार को यशिका घर में मृत पाई गई। यशिका के परिजनों का कहना है कि उन्होंने शादी में 40 लाख रुपये खर्च किए थे। ससुरालवालों को जरूरत का हर सामान दिया था, लेकिन वो ऑडी कार की मांग कर रहे थे। इसके लिए यशिका को आए दिन प्रताड़ित किया जाता था। 31 दिसंबर को भी ससुराल वालों ने यशिका के साथ मारपीट कर उसे घर से बाहर निकाल दिया था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 8 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, अगले 48 घंटे सावधान रहें
हालांकि कुछ दिन बाद शिवम ने खुद माफी मांगी, जिसके बाद उन्होंने बेटी को ससुराल भेज दिया था। यशिका ने अपनी हत्या की आशंका जताई थी, जो कि दुर्भाग्य से सच साबित हुई। बुधवार को उन्हें पता चला कि यशिका की मौत हो गई है। परिजन जब ससुराल में पहुंचे तो घर के अंदर उनकी बेटी का शव बेड पर पड़ा था। परिजनों का आरोप है कि पति शिवम ने अपने परिजनों की मदद से यशिका की दहेज के लिए हत्या कर दी। मृतक के परिजनों की शिकायत पर ज्वालापुर पुलिस ने कांग्रेस नेता पूनम भगत, उनके बेटे शिवम भगत, सौभाग्य भगत, बेटी शिवांगी भगत, दामाद अमन पाराशर और कार्तिक वशिष्ठ के खिलाफ केस दर्ज किया है। वहीं कांग्रेस नेत्री पूनम भगत का दावा है कि यशिका की मौत के वक्त वो घर पर नहीं थी। इस मामले में अब पुलिस मायके वालों के साथ-साथ पड़ोसियों के बयान भी दर्ज करेगी। यशिका के पति शिवम को पुलिस ने हिरासत में लिया है। मामले की जांच सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह को सौंपी गई है।