उत्तराखंड में कल से करवट बदलेगा मौसम..4 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट (Snowfall expected in many districts of Uttarakhand)
Connect with us
Image: Snowfall expected in many districts of Uttarakhand

उत्तराखंड में कल से करवट बदलेगा मौसम..4 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

तीन मार्च से पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। जिसका असर मैदानी इलाकों में भी दिखेगा।

मौसम के मिजाज में परिवर्तन जारी है। फरवरी को आमतौर पर सर्दी का महीना माना जाता है, लेकिन इस बार फरवरी में चढ़ते पारे ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। मार्च की शुरुआत होने के साथ ही झुलसाने वाली गर्मी का अहसास होने लगा है, हालांकि मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि प्रदेश में बादल एक बार फिर वापसी करने वाले हैं। तीन मार्च से मौसम के करवट लेने के आसार हैं। मौसम केंद्र के अनुसार अगले दो दिनों में तापमान में मामूली बढ़ोतरी हो सकती है। हालांकि बारिश और बर्फबारी के बाद तापमान में कमी आएगी। तीन मार्च से पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसका असर मैदानी इलाकों में भी दिखेगा। पहाड़ों पर बारिश-बर्फबारी होने से मैदानी जिलों में भी तापमान में कमी देखने को मिलेगी। रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, चमोली जिलों में बारिश बर्फबारी की संभावना है। उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है। बदलते मौसम में डॉक्टर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं। मौसम अब गर्मी की ओर बढ़ रहा है, ऐसे में खान-पान के साथ व्यायाम पर भी ध्यान दें। गर्म कपड़ों से अचानक दूरी न बनाएं। तेजी से बदलते मौसम में जरा सी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। योग का सहारा लें, स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: चालक को पड़ा मिर्गी का दौरा, बिन ड्राइवर चलता रहा ऑटो..सवारियों के होश उड़े

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top