स्त्री वरदान: ऋषिकेश एम्स में होगा महिलाओं का मुफ्त इलाज..जानिए अभियान की खास बातें (STRI VARDAAN free treatment of women)
Connect with us
Image: STRI VARDAAN free treatment of women

स्त्री वरदान: ऋषिकेश एम्स में होगा महिलाओं का मुफ्त इलाज..जानिए अभियान की खास बातें

इस अभियान की शुरुआत अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर की जा रही है...अभियान का शुभारंभ उत्तराखंड राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के द्वारा किया जाएगा

उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित एम्स अस्पताल दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बना रहा है। अब एम्स में एक नया अभियान शुरू हो रहा है। ये है 'स्त्री वरदान' 'चुप्पी तोड़ो स्त्रीत्व से नाता जोड़ो'। इस अभियान के तहत गंभीर बीमारियों से ग्रसित महिलाओं का मुफ्त इलाज होगा। ये शानदार शुरुआत अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 7 मार्च पर की जा रही है। उत्तराखंड राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के द्वारा अभियान का शुभारंभ किया जाएगा। अब जरा इस अभियान के बारे में जान लीजिए। दरअसल न जाने कितनी महिलाएं निजी समस्याओं से जूझ रही हैं, लेकिन वो अपनी समस्याओं को किसी के सामने खुलकर बोल नहीं पाती हैं। इस समस्या को देखते हुए एम्स ऋषिकेश ने एक नई पहल शुरू की है, जिसके तहत 'चुप्पी तोड़ो स्त्रीत्व से नाता जोड़ो' अभियान शुरू किया है। इसे 'स्त्री वरदान' के नाम से प्रसिद्ध किया जा रहा है। अभियान का का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को उनकी निजी समस्याओं को खुलकर बोलने के लिए जागरूक करना है। गाइनेकोलॉजी विभाग द्वारा गंभीर बीमारियों से ग्रसित महिलाओं का इलाज किया जाएगा।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: गैरसैंण के लिए 350 करोड़ का बजट स्वीकृत..जानिए कहां कितना होगा खर्च

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top