उत्तराखंड हरिद्वारSmack smuggler arrested in Haridwar

उड़ता उत्तराखंड: सवा करोड़ की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार..निशाने पर थे देहरादून के युवा

पकड़े गए दोनों आरोपी बिहार और हरिद्वार के रहने वाले हैं। तलाशी के दौरान दोनों के पास से आधा किलो से ज्यादा मात्रा में स्मैक बरामद हुई।

Haridwar Police: Smack smuggler arrested in Haridwar
Image: Smack smuggler arrested in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड नशे के सौदागरों के निशाने पर है। पड़ोसी राज्यों से नशे की खेप लाकर उत्तराखंड में खपाई जा रही है। मामला हरिद्वार का है, जहां पुलिस ने दो तस्करों को स्मैक की खेप ले जाते पकड़ा। आरोपियों के पास से आधा किलो से ज्यादा मात्रा में स्मैक बरामद हुई है। बरामद स्मैक की कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है। दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। कोर्ट में पेशी के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया। घटना लालढांग की है। जहां एसटीएफ को सूचना मिली थी कि दो युवक बरेली से स्मैक लेकर आ रहे हैं, स्मैक देहरादून ले जाई जानी है। देहरादून के युवाओं को नशे के जाल में घेरने का पूरा प्लान था। सूचना मिलते ही एसटीएफ और श्यामपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से इलाके में घेराबंदी कर दी। क्षेत्र में आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी के लिए अभियान शुरू किया गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 10 महीने का वक़्त..CM तीरथ के सामने ये हैं चुनौतियां
बुधवार सुबह चार बजे के करीब चंडी घाट चौकी पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो युवकों की तलाशी ली। दोनों के पास से 557 ग्राम स्मैक मिली। आरोपियों की शिनाख्त सूरज, निवासी छपरा, बिहार और हरिद्वार के रहने वाले सोनू सैनी के रूप में हुई। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वो बरेली से स्मैक की खेप लेकर देहरादून जा रहे थे। तलाशी के दौरान आरोपियों के पास से आधा किलो से ज्यादा स्मैक बरामद हुई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद स्मैक की कीमत सवा करोड़ रुपये के आस पास बताई जा रही है। दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।