उत्तराखंड में फिर से कोरोनावायरस का डर, मसूरी के 3 इलाकों में कंप्लीट लॉकडाउन (Lockdown in mussoorie)
Connect with us
Image: Lockdown in mussoorie

उत्तराखंड में फिर से कोरोनावायरस का डर, मसूरी के 3 इलाकों में कंप्लीट लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते कहर के चलते मसूरी के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन लगाकर हर तरह की गतिविधियां प्रतिबंधित की गई हैं।

देशभर में एक बार फिर कोरोना का खौफ बढ़ रहा है। कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान चलने के बावजूद संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। कई जगह लॉकडाउन लगाने की नौबत आ गई है। महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, मध्‍य प्रदेश, गुजरात, दिल्‍ली और राजस्‍थान के साथ-साथ उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं। राजधानी देहरादून के एक हिस्से में तो पूरी तरह से लॉकडाउन लगाने की नौबत तक आ गई है। यहां मसूरी के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन लगाकर हर तरह की गतिविधियां प्रतिबंधित की गई हैं। जिन इलाकों में लॉकडाउन लगा है, उनके बारे में भी जान लें। मसूरी में गॉलवे कॉटेज, सेंट जॉर्ज स्कूल और बार्लोगंज में पूरी तरह लॉकडाउन लागू किया गया है। शनिवार को देहरादून के जिलाधिकारी ने इस संबंध में आदेश जारी किए। आदेश में संबंधित क्षेत्र में स्थित दुकानों और दफ्तरों को बंद रखने की बात लिखी हुई थी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 8 जिलों में बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, बारिश-बर्फबारी की संभावना, संभलकर रहें
प्रशासन के अगले आदेश तक यहां बाजार बंद रहेगा। दुकानें नहीं खुलेंगी, दफ्तर भी बंद रहेंगे। जरूरत का सामान प्रशासन की तरफ से मुहैया कराया जाएगा। लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं। सिर्फ जरूरत का सामान खरीदने के लिए ही लोग घरों से बाहर निकल सकेंगे। परिवार के एक सदस्य को घर से बाहर आकर प्रशासन की मोबाइल शॉप से सामान खरीदने की अनुमति होगी। बता दें कि राजधानी देहरादून में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं, जिस वजह से मसूरी के कई इलाकों में लॉकडाउन लगाया गया है। दून में पिछले कुछ महीनों से कोई भी कंटेनमेंट जोन नहीं था, लेकिन अब लगातार मामले सामने आने के बाद मसूरी के बार्लोगंज क्षेत्र में लॉकडाउन लगाया गया है। उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना के 54 नए मरीज मिले और दो संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 97754 हो गई है। जबकि मृतकों का आंकड़ा 1702 पहुंच गया है।

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : शंख भगवान विष्णु को बेहद प्रिय है, फिर भी बदरीनाथ में नहीं बजता
वीडियो : गढ़वाल के एक पेट्रोल पंप में आया गुलदार
वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top