उत्तराखंड देहरादूनWoman commits suicide in Dehradun

देहरादून: सगे भाई की सगाई में बुलावा नहीं मिला, बहन ने की खुदकुशी

देहरादून के अधोईवाला में सगे भाई की सगाई में बुलावा नहीं मिलने पर एक महिला ने फांसी लगाकर अपनी जिंदगी को खत्म कर दिया। जानिए पूरा मामला

Dehradun News: Woman commits suicide in Dehradun
Image: Woman commits suicide in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून से आत्महत्या का एक गंभीर मामला सामने आया है, जहां पर एक महिला ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जी हां, वैसे तो आत्महत्या के ठीक कारणों का पता नहीं लग पाया है मगर प्राथमिक जांच में यह सामने आया है कि बीते रविवार को महिला के भाई की सगाई थी लेकिन महिला के मायके वालों ने उसको आमंत्रित नहीं किया। जिसकी वजह से महिला लंबे समय से तनाव में चल रही थी और उसने रविवार की दोपहर को फांसी लगाकर अपने जीवन का अंत कर दिया। आपको बता दें कि महिला के दो बच्चे हैं और उसकी शादी 2000 में हुई थी। इस पूरे हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों से पूछताछ की। चलिए आपको पूरी घटना से अवगत कराते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - कमीशन कू मीट भात: गढ़वाल का अनोखा मोटर मार्ग..यहां 5 दिन में ही उखड़ गया डामर
मृतका की पहचान पुष्पा देवी के रूप में हुई है जो कि देहरादून के विजयनगर में अपने पति एवं बच्चों के साथ रहती थी। पुष्पा देवी का मायका सहस्त्रधारा रोड पर काननकुंज के पास है। आपको बता दें कि महिला के ससुराल एवं मायके पक्ष की आपस में बनती नहीं है और महिला के सगे भाई की बीते रविवार को सगाई हुई जिसमें महिला को नहीं बुलाया गया इसके बाद से महिला बेहद परेशान लग रही थी और अपने भाई की सगाई में ना बुलाए जाने पर महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली महिला की ओर से आत्महत्या पारिवारिक कारणों से किया जाना ही प्रतीत हो रहा है। एसओ रायपुर दिलबर सिंह नेगी ने बताया रविवार की दोपहर को कोरोनेशन अस्पताल से यह सूचना मिली कि पुष्पा को मृत अवस्था में अस्पताल में लाया गया है और सूचना मिलने पर थाना रायपुर से उप निरीक्षक जांच के लिए अस्पताल पहुंचे। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद मृत्यु के असली कारणों का पता चल सकेगा।