उत्तराखंड: गुजरात से ऋषिकेश पहुंचे 23 यात्री कोरोना पॉजिटिव..तुरंत वापस लौटाया गया (23 Tourist of gujarat coronavirus positive in Rishikesh)
Connect with us
Image: 23 Tourist of gujarat coronavirus positive in Rishikesh

उत्तराखंड: गुजरात से ऋषिकेश पहुंचे 23 यात्री कोरोना पॉजिटिव..तुरंत वापस लौटाया गया

कोरोना पॉजिटिव मिले यात्री एक ही बस में सवार होकर ऋषिकेश आए थे। आरटीपीसीआर जांच में ये सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

जनता कर्फ्यू के एक साल बाद देश में कोरोना की लहर फिर तेजी से बढ़ रही है। उत्तराखंड में भी कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क संबंधी नियमों की अनदेखी के चलते संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है। दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्री भी संक्रमण का जोखिम बढ़ा रहे हैं, एक ऐसी ही डराने वाली खबर योग नगरी ऋषिकेश से आई है। यहां गुजरात से ऋषिकेश घूमने आए 23 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोरोना पॉजिटिव मिले यात्री एक ही बस में सवार होकर ऋषिकेश आए थे। उत्तराखंड पहुंचने पर सभी यात्रियों के आरटीपीसीआर सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। बीते दिन सैंपल की रिपोर्ट आई तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। बस में सवार सभी यात्रियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जिसके बाद सभी को उत्तराखंड से वापस लौटा दिया गया। इसके अलावा मध्यप्रदेश का एक व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित निकला है। देश के अन्य राज्यों के साथ ही उत्तराखंड में भी कोरोना के मामले दूसरे चरण में धीरे-धीरे बढ़ने लगे हैं। बाहर से आए यात्री कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें - पहाड़ के अभिषेक का हुनर देखिए, अपने डांस से बड़े-बड़ों को कर दिया फेल..वायरल हुआ वीडियो
बीते 18 मार्च को गुजरात से ऋषिकेश आए सभी यात्री भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनकी रिपोर्ट अब आई है। राजकीय प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, फकोट के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. जगदीश जोशी ने बताया कि 18 मार्च को गुजरात के 23 यात्री एक बस में सवार होकर ऋषिकेश पहुंचे थे। यहां सभी लोगों के आरटीपीसीआर सैंपल लिए गए थे। सैंपल की रिपोर्ट अब आई है, जिसमें सभी यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा मध्यप्रदेश के एक टूरिस्ट में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वापस लौटा दिया है। वहीं बात करें उत्तराखंड में लगातार बढ़ते केस की तो सोमवार को लगातार दूसरे दिन सौ से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 98552 हो गई है। जिसमें से 94533 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 894 का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : दन्या हत्याकांड: भुवन जोशी की हत्या से पहले क्या हुआ था
वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4
वीडियो : गढ़वाल के एक पेट्रोल पंप में आया गुलदार

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top