उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus on Holi in Uttarakhand

उत्तराखंड में इन राज्यों से आने वाले लोग ध्यान दें..कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के बिना NO ENTRY

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। इसे देखते हुए सरकार दूसरे राज्यों से आने वालों की एंट्री के लिए कड़े नियम बनाने जा रही है।

Coronavirus in uttarakhand: Coronavirus on Holi in Uttarakhand
Image: Coronavirus on Holi in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: त्योहारी सीजन में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर बेकाबू होता दिख रहा है। उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। इसे देखते हुए सरकार दूसरे राज्यों से आने वालों की एंट्री के लिए कड़े कदम उठाने जा रही है। जिन राज्यों में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है, वहां से उत्तराखंड आने वाले लोगों को बिना कोविड-19 रिपोर्ट के राज्य में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। कोरोना संक्रमण रोकथाम को लेकर शुक्रवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ऑनलाइन बैठक ली। जिसमें अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पूरी कोशिशें की जाएंगी। जिन राज्यों और शहरों में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। उन राज्यों को चिन्हित किया जाएगा। इन राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों को कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी। बिना रिपोर्ट के प्रदेश में एंट्री नहीं मिलेगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गुड न्यूज: उत्तराखंड के 3 पुलिस अफसरों को बधाई..देश के 50 लोकप्रिय अफसरों में हुए शामिल
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में एक बार कोविड-19 संक्रमण के केस कम हो गए थे, लेकिन अब संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए केंद्र के नियमों का शत-प्रतिशत पालन करना होगा। प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में चेक पोस्ट सेंटर बनाए गए हैं। कुंभ को लेकर भी हर जरूरी इंतजाम किए गए हैं। श्रद्धालुओं को सैनेटाइजर और मास्क भी उपलब्ध कराए जाएंगे। इस तरह राज्य सरकार अब कोरोना प्रभावित राज्यों की लिस्ट तैयार कर रही है। यहां से उत्तराखंड आने वाले लोगों की बॉर्डर पर कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट चेक की जाएगी। उसके बाद ही प्रदेश में एंट्री मिल सकेगी। मुख्यमंत्री ने लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील भी की। वहीं बात करें उत्तराखंड में संक्रमण की रफ्तार की तो बीते 24 घंटों के भीतर 186 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि एक कोरोना मरीज की मौत हुई है। प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 99258 पहुंच गया है। जिसमें से 94916 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।