उत्तराखंड: प्रसव पीड़ा से तड़पती रही मां, नवजात की हुई मौत..होली से ठीक पहले गांव में शोक (Uttarkashi Mori Block Priyanka labor pains)
Connect with us
Image: Uttarkashi Mori Block Priyanka labor pains

उत्तराखंड: प्रसव पीड़ा से तड़पती रही मां, नवजात की हुई मौत..होली से ठीक पहले गांव में शोक

आज खबर उत्तरकाशी जिले के मोरी विकासखंड से है। यहां एक मां ने अपने नवजात बच्चे को खो दिया...ऐसा क्यों?

आखिर उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाएं कब सुधरेंगी? आखिर कब उत्तराखंड में मूलभूत सुविधाएं आम लोगों तक पहुंच सकेंगी? ये यक्ष प्रश्न जरूर है लेकिन इस यक्ष प्रश्न का जवाब देने के लिए शायद कोई युधिष्ठिर नहीं बचा। आज खबर उत्तरकाशी जिले के मोरी विकासखंड से है। यहां एक मां ने अपने नवजात बच्चे को खो दिया...ऐसा क्यों? क्योंकि बदहाल स्वाथ्य सेवाओं की भेंट एक और नवजात चढ़ गया। उत्तरकाशी जिले के मोरी विकास खंड के सुदूरवर्ती गांव गंगाड़ की प्रियंका प्रसव पीड़ा से तड़पती रही। गंगाड़ गांव सुदूर है और वहां सड़क नहीं है। सड़क न होने के कारण ग्रामीणों ने कई किलोमीटर तक प्रियंका को अपने कंधों पर मोटर मार्ग तालुका पहुंचाया। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार फोन करने पर भी 108 गायब ही मिली। इसके बाद प्रियंका को किसी तरह प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र मोरी पहुंचाया गया। हैरानी देखिए, यहां भी महिला चिकित्सक नहीं थी । अब करें तो क्या करें? उधर प्रसव पीड़ा से तड़पती प्रियंका और इधर स्वास्थ्य सेवाओं की राह ताकते परिवार वाले...फिर घरवाले प्रियंका को ढाई सौ किलोमीटर दूर देहरादून ले जाने की तैयारी करने लगे। बताया जा रहा है कि इतने में उसका कष्टदायक प्रसव हुआ जिसमें बच्चे की जान चली गई..महिला की मुश्किल से जान बची। सवाल ये है कि आखिर कहां है विकास? किधर है विकास? एक मां इस तरह तड़पती रही और विकास उम्मीदों के गर्त में कहीं समा गया। पोस्ट साभार-फेसबुक
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 3 जिलों में होली पर होगी झमाझम बारिश..मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top