उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालKotdwar SDM Coronavirus Positive

उत्तराखंड: कोरोना पॉजिटिव मिलीं SDM..3 दिन के लिए बंद हुई तहसील

एसडीएम में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से तहसील प्रशासन में हड़कंप मचा है। तहसील को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है, एसडीएम के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है।

Kotdwar SDM: Kotdwar SDM Coronavirus Positive
Image: Kotdwar SDM Coronavirus Positive (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते हालात एक बार फिर बिगड़ने लगे हैं। संक्रमण रोकथाम के लिए राज्य सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है, लेकिन जब तक आम लोग सहयोग नहीं करेंगे, तब तक कोरोना के कहर को रोक पाना मुश्किल है। पिछले दिनों सीएम तीरथ सिंह रावत कोरोना पॉजिटिव मिले थे। उनकी पत्नी डॉ. रश्मि रावत भी कोरोना संक्रमण से जूझ रही हैं। प्रदेश के कई अधिकारियों के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने की खबरें आ रही हैं। ताजा मामला पौड़ी गढ़वाल का है। जहां कोटद्वार की एसडीएम कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। एसडीएम में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखे थे, जिसके बाद जांच में उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। कोटद्वार तहसील की उप जिलाधिकारी अपर्णा ढौंडियाल के कोरोना संक्रमित होने की खबर मिलते ही तहसील कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। एसडीएम के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कोटद्वार तहसील परिसर को 48 घंटों के लिए सील कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में फिर लौटा कोरोना का खौफ..दून मेडिकल कॉलेज ने लिया बड़ा फैसला
कोटद्वार में तहसील तीन दिन तक बंद रहेगी, ऐसे में अपने काम के लिए तहसील आने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। गुरुवार को सीएमओ पौड़ी डॉ. मनोज कुमार ने एसडीएम अपर्णा ढौंडियाल के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की। अब प्रशासन एसडीएम के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने में जुटा है, ताकि उनकी कोरोना जांच कराई जा सके। वहीं बात करें कुल संक्रमितों की तो बुधवार को 24 घंटे में 293 संक्रमित मिले हैं। वहीं, चार मरीजों की मौत हुई। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 1800 पार पहुंच गई है। जबकि कुल मरीजों की संख्या 100411 है। प्रदेश में संक्रमितों की ठीक होने की दर 94.94 प्रतिशत है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए बॉर्डर पर सख्ती बरती जा रही है। देश के 12 राज्यों से उत्तराखंड आने वालों के लिए आरटीपीसीआर नेगेटिव जांच रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया गया है। एंट्री प्वाइंट पर पर्यटकों की रैंडम सैंपलिंग भी की जा रही है।