केदारनाथ के लिए हेली सेवा में अभी लगेगा वक्त..बुकिंग के लिये करना होगा इन्तज़ार (Kedarnath helicopters will start later)
Connect with us
Image: Kedarnath helicopters will start later

केदारनाथ के लिए हेली सेवा में अभी लगेगा वक्त..बुकिंग के लिये करना होगा इन्तज़ार

केदारनाथ धाम के लिए हेली पैड सेवाएं बुक करने में अभी कुछ दिन की देरी हो सकती है और श्रध्दालुओं को कुछ दिन और इंतजार करना पड़ सकता है। जानिए पूरी खबर

उत्तराखंड में चार धाम की यात्रा का इंतजार सभी लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और चार धाम की यात्रा महज कुछ ही दिनों में शुरू होने वाली है। बात करें केदारनाथ धाम की तो केदारनाथ धाम में भी यात्रा को लेकर जोरों-शोरों से तैयारियां की जा रही हैं। हर साल की तरह इस बार भी श्रद्धालुओं की सुविधाओं को मध्य नजर रखते हुए केदारनाथ धाम में हैलीपेड सेवाओं का जोर रहेगा। हेलीपैड सेवा से न केवल यात्रा सुगम बनती है बल्कि जो भी वृद्ध केदारनाथ की दुर्गम चढ़ाई करने में असमर्थ हैं उन लोगों के लिए हेलीपैड सेवाएं बेहद सुविधाजनक साबित होती हैं। इसी बीच जो भी लोग हैलीपेड सेवा की बुकिंग का इंतजार कर रहे हैं। उनके लिए बुरी खबर है कि केदारनाथ धाम के लिए हेली पैड सेवाएं बुक करने में अभी कुछ दिन की देरी हो सकती है। इसका कारण नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा चार्टर्ड सेवा पॉलिसी को फाइनल नहीं कर पाना है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: वनाग्नि पर रोक के लिए केंद्र से मिले दो स्पेशल हेलीकाप्टर..जानिए इनकी खूबियाँ
इस वजह से केदारनाथ धाम में सभी शटल सेवाओं की बुकिंग शुरू नहीं हो पाई है। बता दें कि विभाग ने 1 अप्रैल से हवाई सेवाओं के लिए बुकिंग करने की घोषणा कर दी थी और सभी श्रद्धालु बुकिंग करने का इंतजार कर रहे थे। मगर शुक्रवार की शाम तक भी बुकिंग शुरू नहीं हो पाई जिसके बाद अपर सचिव और उकाडा सीईओ आशीष चौहान ने बताया कि चार्टर्ड सेवाओं की पॉलिसी एक-दो दिन में निर्धारित कर ली जाएगी और उस को अंतिम रूप दे दिया जाएगा, इसके बाद शटल सेवाओं की बुकिंग शुरू होगी। सीईओ आशीष चौहान का कहना है कि सीएम तीरथ सिंह रावत ने उनको बुकिंग करने के लिए अप्रैल के प्रथम सप्ताह तक का समय दिया हुआ है। ऐसे में इस सप्ताह में हैलीपेड सेवाओं की बुकिंग शुरू हो जाएगी और इच्छुक श्रद्धालु हेलीपैड बुक कर सकेंगे। 17 मई वह शुभ दिवस है जिस दिन विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम के कपाट भक्तों के लिए खोल दिए जाएंगे। पंच केदार गद्दी स्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में केदारनाथ रावल ने इस बात की घोषणा की है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top