देहरादून में बढ़ा कोरोना का कहर..डीएम ने दिए सख्त निर्देश (Dm ashish srivastava released new rules in dehradun)
Connect with us
Image: Dm ashish srivastava released new rules in dehradun

देहरादून में बढ़ा कोरोना का कहर..डीएम ने दिए सख्त निर्देश

बीते चौबीस घंटों में देहरादून में कोरोना के 228 नए केस मिले। राजधानी में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए प्रशासन हर स्तर पर सख्ती बरत रहा है।

प्रदेश में कोरोना के प्रकोप ने एक बार फिर से प्रचंड रूप धारण कर लिया है। लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच शनिवार को प्रदेश में 439 नए केस मिले। राजधानी देहरादून में भी हालात काबू से बाहर होते जा रहे हैं। यहां मरीजों के साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या लगातार बढ़ रही है। राजधानी के नौ इलाके कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। शनिवार को देहराखास के नारायण विहार को कंटेनमेंट जोन बनाया गया। बीते चौबीस घंटों में देहरादून में कोरोना के 500 से ज्यादा नए केस मिले। कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए प्रशासन हर स्तर पर सख्ती बरत रहा है। जो लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी नियमों की अनदेखी कर रहे हैं, उनसे जुर्माना वसूला जा रहा है। कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने सभी अधिकारियों के लिए विशेष आदेश जारी किया है।

डीएम ने कहा कि सभी उपजिलाधिकारी पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय बनाकर काम करें। बाजार, सब्जी मंडी और अन्य भीड़-भाड़ वाले इलाकों में कोविड संबंधी नियमों का कड़ाई से पालन कराएं। एंट्री प्वाइंट्स पर टेस्टिंग की दर बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। संक्रमण रोकथाम के लिए पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के अधिकारियों को सभी नियमों का सख्ती से पालन कराने को कहा गया है। जो लोग मास्क नहीं पहन रहे या सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए। डीएम ने संक्रमण रोकथाम के साथ ही जन जागरूकता और वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए हर स्तर पर प्रयास करने की बात कही। साथ ही ये भी कहा कि जिन लोगों में कोरोना के लक्षण दिख रहे हों, उन्हें भीड़ से अलग कर जरूरी कार्रवाई की जाए। संदिग्ध या संक्रमित लोगों के स्वास्थ्य की स्थिति स्पष्ट करते हुए, उन्हें आइसोलेट किया जाए। जरूरत पड़े तो उन्हें कोविड केयर सेंटर में डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाए

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top