उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand LT bharti

उत्तराखंड: सरकारी स्कूल में शिक्षक बनने का शानदार मौका..25 अप्रैल को LT भर्ती परीक्षा

उत्तराखंड सेवा अधीनस्थ चयन आयोग ने एलटी भर्ती परीक्षा की डेट का ऐलान कर दिया है। भर्ती परीक्षा 25 अप्रैल को आयोजित होगी। आगे जानिए पूरी डिटेल

LT bharti uttarakhand: Uttarakhand LT bharti
Image: Uttarakhand LT bharti (Source: Social Media)

देहरादून: एलटी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले युवा कृपया ध्यान दें। परीक्षा की तैयारी में जुट जाएं। उत्तराखंड सेवा अधीनस्थ चयन आयोग ने भर्ती परीक्षा की डेट का ऐलान कर दिया है। आयोग की तरफ से 25 अप्रैल को रविवार के दिन एलटी भर्ती परीक्षा संपन्न कराई जाएगी। परीक्षा का आयोजन 2 पारियों में होगा। भर्ती संबंधी हर डिटेल राज्य समीक्षा आप तक पहुंचाएगा। भर्ती परीक्षा किस दिन होगी, ये तो आपने जान ही लिया। 25 अप्रैल को दो पारियों में एलटी भर्ती परीक्षा संपन्न कराई जाएगी। सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक पहली पारी की परीक्षा होगी। जबकि दूसरी पारी की परीक्षा 2 बजे से साढ़े चार बजे तक आयोजित की जाएगी। समय कम है, इसलिए अभी से तैयारी में जुट जाएं। आपको बता दें कि प्रदेश के हजारों बेरोजगार युवाओं ने एलटी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है, लेकिन परीक्षा कब होगी, इसे लेकर स्थिति साफ नहीं हो पा रही थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड में आज 547 लोग कोरोना पॉजिटिव..देहरादून में बिगड़े हालात
कुछ अभ्यर्थी परीक्षा का आयोजन अप्रैल की बजाय मई या जून में करने का दबाव बना रहे थे। ऐसे में परीक्षा कब होगी, ये तय नहीं हो पा रहा था। अब आयोग ने सभी आशंकाओं पर विराम लगा दिया है। एलटी भर्ती परीक्षा का आयोजन 25 अप्रैल को होना है। जो बेरोजगार युवा सरकारी स्कूल में शिक्षक बनकर अपना लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं, उनके लिए मेहनत करने का वक्त आ गया है। भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से शिक्षा विभाग में शिक्षकों के खाली पदों को भरा जाएगा। इससे प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को नौकरी हासिल करने का मौका मिलेगा, साथ ही स्कूलों में शिक्षकों की कमी भी दूर होगी। शिक्षा का स्तर सुधरेगा। भर्ती संबंधी ज्यादा जानकारी के लिए www.sssc.uk.gov.in पर विजिट करें।