हल्द्वानी: 5 इलाकों में फूटा कोरोना बम..कॉलोनियां सील करने की तैयारी, यहां भूलकर भी न जाएं (5 areas Containment Zone in Haldwani)
Connect with us
Image: 5 areas Containment Zone in Haldwani

हल्द्वानी: 5 इलाकों में फूटा कोरोना बम..कॉलोनियां सील करने की तैयारी, यहां भूलकर भी न जाएं

मंगलवार को हल्द्वानी में कोरोना के 14 नए केस रिपोर्ट हुए। जिसके बाद जज फार्म समेत 5 इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी है।

उत्तराखंड में कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। हर दिन कोरोना के सैकड़ों नए केस मिल रहे हैं। संक्रमण रोकथाम के लिए अब तक कई इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया जा चुका है। केस बढ़ने के साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ने लगी है। इसी कड़ी में एक बड़ी खबर नैनीताल के हल्द्वानी से आ रही है। यहां मंगलवार को कोरोना के 14 नए केस रिपोर्ट हुए। जिसके बाद जज फार्म समेत 5 इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी है। नैनीताल प्रशासन हल्द्वानी के पांच इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने जा रहा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। चलिए अब उन इलाकों के बारे में बताते हैं, जिन्हें माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। इस लिस्ट में जज फार्म, मोती लक्ष्मी टेंट हाउस कालाढूंगी, जेल रोड एरिया, राज विला कालाढूंगी रोड और श्याम विहार शामिल हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: इस जिले में हुआ बड़ा ऐलान..12 राज्यों से आने वाले लोग होंगे क्वारंटाइन
इन इलाकों में मंगलवार को 14 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद जिला प्रशासन ने इन इलाकों को सील करने का फैसला किया है। बात करें पूरे राज्य की तो यहां 4 जिलों में अब तक 14 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं। सील इलाकों में पूरी सख्ती बरती जा रही है। जिलाधिकारी के अग्रिम आदेश तक कोई भी व्यक्ति कंटेनमेंट जोन से बाहर नहीं जाएगा। यहां जरूरी सामान की आपूर्ति प्रशासन कराएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को कंटेनमेंट जोन और उससे सटे इलाकों में रहने वालों के स्वास्थ्य पर नजर रखने को कहा गया है। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार से शासन की चुनौती बढ़ गई है। संक्रमण पर काबू पाना मुश्किल होता जा रहा है, लिहाजा जिला प्रशासन सख्त कदम उठा रहा है। वहीं बात करें कुल कोरोना मामलों की तो सोमवार को 24 घंटे में 547 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 102811 पहुंच गई है। सोमवार को नैनीताल में कोरोना संक्रमण के 33 नए केस मिले। प्रदेश में कोरोना के 3201 एक्टिव केस हैं। अब तक 1729 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top