उत्तराखंड: प्रतिष्ठित दून स्कूल में कोरोना का कहर, 7 छात्र और 5 शिक्षक मिले पॉजिटिव (Doon school coronavirus news)
Connect with us
Image: Doon school coronavirus news

उत्तराखंड: प्रतिष्ठित दून स्कूल में कोरोना का कहर, 7 छात्र और 5 शिक्षक मिले पॉजिटिव

दून स्कूल में 7 छात्रों और पांच शिक्षकों के कोरोना की चपेट में आने से स्कूल में दहशत का माहौल है। कोरोना पॉजिटिव मिले छात्रों और शिक्षकों को क्वारेंटीन किया गया है।

कोरोना की दूसरी लहर तेजी से आगे बढ़ रही है। प्रदेश में हर दिन कोरोना संक्रमण के सैकड़ों नए केस मिल रहे हैं। राजधानी देहरादून और हरिद्वार जैसे मैदानी जिलों में स्थिति ज्यादा खराब है। बात करें देहरादून की तो यहां कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। मंगलवार को यहां दून स्कूल में पढ़ने वाले 7 बच्चे और 5 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोरोना काल में शिक्षण संस्थानों का संचालन पहले ही बड़ी चुनौती बना हुआ है। प्रदेश में धीरे-धीरे स्कूल खुलने लगे थे, लेकिन कोरोना के बढ़ते खतरे की वजह से शिक्षण संस्थानों के साथ-साथ अभिभावकों की चिंता भी बढ़ गई है। बहरहाल दून स्कूल में कोरोना पॉजिटिव मिले छात्रों और शिक्षकों को क्वारेंटीन करने का काम शुरू कर दिया गया है। स्कूल प्रशासन कोरोना संक्रमित मिले छात्रों और शिक्षकों के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग कर रहा है। कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए हर जरूरी उपाय किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 10 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी..अस्पताल वालों ने भी दिखाई संवेदनहीनता
दून स्कूल की गिनती देश के सबसे प्रतिष्ठित स्कूलों में होती है। यहां एक साथ 7 छात्रों और पांच शिक्षकों के कोरोना की चपेट में आने से स्कूल में दहशत का माहौल है। सभी संक्रमित छात्र कक्षा 8 में पढ़ते हैं। स्कूल प्रशासन ने ये जानकारी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दी। देहरादून के जिला मजिस्ट्रेट आशीष श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि की और बताया कि प्रशासन स्कूल में स्थिति से निपटने के लिए एहतियाती कदम उठा रहा है। टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने वालों को क्वारेंटीन कर दिया गया है। सभी कर्मचारी और छात्र अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरेंगे। वहीं बात करें पूरे प्रदेश की तो मंगलवार को प्रदेश में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 791 नए मामले सामने आए। प्रदेश में अब तक 103602 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 96647 है। प्रदेश में कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 1736 पहुंच गया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top