उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए जरूरी खबर..LT भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित (LT recruitment exam date announced in Uttarakhand)
Connect with us
Image: LT recruitment exam date announced in Uttarakhand

उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए जरूरी खबर..LT भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित

उत्तराखंड सेवा अधीनस्थ चयन आयोग ने एलटी भर्ती परीक्षा की डेट का ऐलान कर दिया है। भर्ती परीक्षा 25 अप्रैल को आयोजित होगी। आगे जानिए पूरी डिटेल

कोरोना महामारी की वजह से कई सरकारी विभागों के रिक्त पदों की विज्ञप्ति समय पर जारी नहीं हो सकी। जिन लोगों ने सहायक अध्यापक एलटी की परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वो भी परीक्षा देने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे युवाओं के लिए काम की खबर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक अध्यापक एलटी की भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। भर्ती परीक्षा संबंधी हर डिटेल राज्य समीक्षा आप तक पहुंचाएगा। सबसे पहले तो ये जान लें कि भर्ती परीक्षा 25 अप्रैल को रविवार के दिन दो पालियों में होगी। सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक पहली पाली की परीक्षा होगी। जबकि दूसरी पाली की परीक्षा 2 बजे से चार बजे तक आयोजित की जाएगी। समय कम है, इसलिए अभी से तैयारी में जुट जाएं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना का खौफ..4 जिलों में 42 इलाके सील, लगा सख्त पहरा..देखिए पूरी लिस्ट
आपको बता दें कि प्रदेश के हजारों बेरोजगार युवाओं ने एलटी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है, लेकिन परीक्षा कब होगी, इसे लेकर स्थिति साफ नहीं हो पा रही थी। कुछ अभ्यर्थी परीक्षा का आयोजन अप्रैल की बजाय मई या जून में करने का दबाव बना रहे थे। ऐसे में परीक्षा कब होगी, ये तय नहीं हो पा रहा था। अब आयोग ने सभी आशंकाओं पर विराम लगा दिया है। एलटी भर्ती परीक्षा का आयोजन 25 अप्रैल को होना है। भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से शिक्षा विभाग में शिक्षकों के खाली पदों को भरा जाएगा। इससे प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को नौकरी हासिल करने का मौका मिलेगा, साथ ही स्कूलों में शिक्षकों की कमी भी दूर होगी। जिससे शिक्षा का स्तर सुधरेगा। जो बेरोजगार युवा सरकारी स्कूल में शिक्षक बनकर अपना लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं, उनके लिए मेहनत करने का वक्त आ गया है। परीक्षा की तैयारी में जुट जाएं। भर्ती परीक्षा कार्यक्रम संबंधी डिटेल के लिए आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर विजिट करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : शंख भगवान विष्णु को बेहद प्रिय है, फिर भी बदरीनाथ में नहीं बजता
वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4
वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top