उत्तराखंड पिथौरागढ़Coronavirus in Pithoragarh

पहाड़ में भी फूटा कोरोना बम, 1 ही गांव के 15 लोग पॉजिटिव..सील होगा पूरा इलाका

जिले के आगांव में 15 ग्रामीणों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जिसके बाद गांव को कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी की जा रही है।

Coronavirus in uttarakhand: Coronavirus in Pithoragarh
Image: Coronavirus in Pithoragarh (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। मैदानी जिलों में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं, तो वहीं पहाड़ों में भी संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमित मरीजों को तादाद बढ़ रही है, उसी तेजी से नए इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। पिथौरागढ़ जिले में भी एक गांव को कंटेनमेंट जोन बनाकर सील करने की तैयारी है। इस गांव का नाम आगांव है, यहां 15 ग्रामीणों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जिसके बाद गांव को कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी की जा रही है। वहीं बात करें पूरे जिले की तो मंगलवार को यहां कोरोना संक्रमण के 24 नए केस मिले। जिला जज समेत उनके परिवार के पांच सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिला जज डॉ. जीके शर्मा के साथ उनके पिता, पत्नी, सास और एक कर्मचारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले उन्होंने जिला सत्र न्यायालय में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मनोज कुमार द्विवेदी के विदाई समारोह में भी हिस्सा लिया था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: रमजान की नमाज के बाद दो गुटों में खूनी संघर्ष..1 युवक की मौत की सूचना,1 गंभीर
अब उनके कोरोना संक्रमित मिलने के बाद उनके संपर्क में आए सभी न्यायिक अधिकारियों, वकीलों और अन्य कर्मचारियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। आपको बता दें कि बीते छह अप्रैल को पिथौरागढ़ के अस्कोट क्षेत्र के तल्ला ओझागांव में एक साथ 24 ग्रामीण कोरोना पॉजिटिव मिले थे। जिसके बाद प्रशासन ने इस गांव को कंटेनमेंट जोन बनाकर सील कर दिया था। इस बीच प्रशासन ने ओझागांव से सटे एक अन्य गांव आगांव में रहने वाले लोगों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे थे। अब इस गांव के 15 ग्रामीण कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिसके बाद आगांव को कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी चल रही है। मंगलवार को गांव के कई लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एचसी पंत ने कहा कि कोरोना संक्रमित मिले लोगों के संपर्क में आए अन्य लोगों के सैंपल भी लिए जाएंगे। संबंधित गांव को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। वर्तमान में जिले में कोरोना के 51 एक्टिव केस हैं।