उत्तराखंड रुड़कीIIT student dies in hostel

उत्तराखंड से बड़ी खबर.. हॉस्टल में क्वारेंटाइन हुए IIT छात्र की मौत

एमटेक के छात्र प्रेम सिंह के कई साथी कोरोना पॉजिटिव मिले थे, तब से वो अपने कमरे में क्वारेंटीन था। बुधवार को प्रेम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

IIT student death: IIT student dies in hostel
Image: IIT student dies in hostel (Source: Social Media)

रुड़की: कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच एक दुखद खबर आईआईटी रुड़की से आई है। यहां एमटेक सेकेंड ईयर के छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मरने वाला छात्र संदिग्ध हालात में अपने कमरे में बेहोश पड़ा था। उसे पहले संस्थान के अस्पताल और फिर सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद उसकी जान बच नहीं सकी। मरने वाले छात्र की पहचान चंडीगढ़ के रहने वाले प्रेम सिंह के रूप में हुई। प्रेम सिंह एमटेक सेकेंड ईयर का छात्र था। परिवार वालों ने उसे बड़ी उम्मीदों के साथ पढ़ने के लिए आईआईटी रुड़की भेजा था, लेकिन बुधवार को एक झटके में सब खत्म हो गया। बता दें कि पिछले दिनों आईआईटी रुड़की में कई छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले थे। प्रेम सिंह के संपर्क में आए कई छात्रों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। तब से प्रेम सिंह अपने कमरे में क्वारेंटीन थे

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में खतरनाक हुआ कोरोना..सरकारी ऑफिसों में बैन हो सकती है बाहरी लोगों की एंट्री
हालांकि छात्र की आरटी पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव थी। 11 अप्रैल से छात्र अपने कमरे में ही रह रहा था। बुधवार दोपहर प्रेम सिंह अपने कमरे में बेहोश पड़ा मिला। दूसरे छात्रों ने इसकी सूचना तुरंत संस्थान प्रशासन को दी। जिसके बाद छात्र को आनन-फानन में आईआईटी के अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में छात्र को सिविल अस्पताल रुड़की ले जाया गया, लेकिन यहां पहुंचने से पहले ही छात्र की मौत हो चुकी थी। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। संस्थान के निदेशक प्रोफेसर अजीत कुमार चतुर्वेदी ने क्वारेंटीन सेंटर में रह रहे छात्र की मौत की पुष्टि की है। मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि छात्र के मुंह से झाग निकल रहे थे। फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण का पता चलेगा। मामले की जांच जारी है।