उत्तराखंड देहरादूनPaid Covid Care in Dehradun Hotel

देहरादून में कोरोना का खौफ, जिलाधिकारी ने लिया बड़ा फैसला..2 मिनट में पढ़िए

देहरादून जिले में कोरोना के बढ़ते हुए मरीजों को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने होटलों में पेड कोविड केयर सेंटर फिर से शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

Coronavirus in uttarakhand: Paid Covid Care in Dehradun Hotel
Image: Paid Covid Care in Dehradun Hotel (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना की दूसरी लहर राजधानी देहरादून में तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है। देहरादून में हालात बेकाबू हो रहे हैं। जिला प्रशासन और राज्य सरकार दून में बढ़ रहे केसों के कारण चिंता में आ गई है। अब तक देहरादून में कुल संक्रमित हुए लोगों की संख्या 37 हजार के पार हो गई है। वहीं 31,116 लोग उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में 5151 एक्टिव केस मौजूद हैं, जिनका अलग-अलग स्थानों पर उपचार चल रहा है। देहरादून में कोरोना की दूसरी लहर चिंताजनक परिस्थितियां उत्पन्न कर रही हैं। अस्पताल में बेड्स कम पड़ रहे हैं। संक्रमित इस कदर बढ़ रहे हैं कि कोविड सेंटर भी कम पड़ रहे हैं। लोगों को वेंटिलेटर नहीं मिल पा रहा, समय पर इलाज नहीं मिल पा रहा है, न ही बेड्स मिल रहे हैं। कोविड केयर सेंटर में भी मरीजों की जगह फुल हो चुकी है। इसी गंभीर समस्या को मध्य नजर रखते हुए जिला प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कोरोना के खौफ के बीच हल्द्वानी बंद..पूरे शहर में सेनिटाइजेशन
देहरादून के जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बीते शुक्रवार को प्रशासन के अफसरों के साथ समीक्षा करते हुए कुछ अहम फैसले लिए हैं। देहरादून जिले में कोरोना के बढ़ते हुए मरीजों को देखते हुए होटलों में पेड कोविड केयर सेंटर फिर से शुरू करने के निर्देश दिए हैं। जी हां, डीएम आशीष कुमार श्रीवास्तव ने देहरादून जिले में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए यह फैसला लिया है। पेड कोविड केयर सेंटर में उन लोगों को रखा जाएगा जिनको घर में रहने में समस्या होगी। जल्द ही इसके लिए होटल तट कर रेट सूची जारी कर दी जाएगी। लोग पैसे देकर होटल में आइसोलेट हो सकते हैं। इसी के साथ डीएम आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बैठक में सभी अधिकारियों को आवश्यक दवाओं का स्टॉक बढ़ाने के निर्देश दे दिए हैं। सभी कोविड केयर सेंटरों में आवश्यक उपकरण एवं दवाओं के साथ ही सुरक्षा एवं व्यवस्था की मजबूती पर नजर रखने के भी निर्देश दे दिए हैं। कंटेनमेंट जोन की बात करें तो पूरे प्रदेश में सबसे अधिक कंटेनमेंट जोन देहरादून जिले में बनाए गए हैं। बीते शुक्रवार तक देहरादून में 41 इलाकों को सील कर दिया गया था। पूरे प्रदेश में कुल 71 कंटेनमेंट जोन हैं जिनमें से 41 केवल देहरादून में हैं। इसका अर्थ है कि राज्य के 57 फीसदी कंटेनमेंट जोन केवल देहरादून जिले में हैं। वहीं राजधानी देहरादून में बाहर से आने वाले यात्रियों की रेंडम सेंपलिंग भी की जा रही है।