उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Char Dham Yatra 3 Test

उत्तराखंड: चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालु ध्यान दें..3 टेस्ट के बिना NO ENTRY

चार धाम यात्रा एवं महाकुंभ के लिए दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वाले श्रद्धालु एवं तीर्थयात्री यह 3 टेस्ट जरूर करवा लें वरना उत्तराखंड में एंट्री नहीं मिलेगी और यात्रा की अनुमति भी नहीं दी जाएगी।

Satpal Maharaj: Uttarakhand Char Dham Yatra 3 Test
Image: Uttarakhand Char Dham Yatra 3 Test (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में कोराना महामारी तेजी से फैल रही है और सैकड़ों लोगों को अपनी चपेट में ले रही है। हालात किस कदर खराब हैं इस बारे में अंदाजा लगाना भी मुश्किल है। अस्पताल के अस्पताल कोरोना के मरीजों से भरे हुए हैं। इसी बीच उत्तराखंड में महाकुंभ चल रहा है। जल्द ही चार धाम यात्रा भी खुलने वाली है। ऐसे में भारी संख्या में उत्तराखंड में श्रद्धालु आ रहे हैं। उनके आगमन से उत्तराखंड में कोरोना और अधिक फैलने की संभावनाएं हैं। इसलिए अब प्रशासन सतर्क हो गया है और चार धाम यात्रा को सुरक्षित बनाने की तैयारियां की जा रही है। अगर आप भी महाकुंभ या चार धाम यात्रा में आने का विचार कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। अब उत्तराखंड में आने से पहले यह 3 टेस्ट जरूर करवा लें वरना आपको उत्तराखंड में एंट्री नहीं मिल सकती। उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने चार धाम यात्रा में श्रद्धालुओं एवं महाकुंभ में आने वाले लोगों के लिए बड़ी घोषणा कर दी है।कोरोना महामारी के चलते और उत्तराखंड में कोरोना के बिगड़ते हुए हालात को देखते हुए चारधाम यात्रा और कुम्भ में आने वाले तीर्थ यात्रियों एवं पर्यटकों को सीबीएनएएटी, टीआरवीईएनएटी, आरटीपीसीआर में से किसी एक टेस्ट के आधार पर ही यात्रा की अनुमति होगी। इनमें से एक टेस्ट करवाने पर ही आपको उत्तराखंड में एंट्री मिल सकती है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ के बोयल गांव में दहशत..घर में सो रहे बच्चे पर झपटा गुलदार
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने महाकुंभ और चार धाम यात्रा पर आने वाले पर्यटकों, श्रद्धालुओं और सभी साधु-संतों से अनुरोध किया है कि वह धार्मिक परंपराओं का निर्वाहन करते समय मास्क का प्रयोग जरूर करें, शारीरिक दूरी का ध्यान रखें और समय-समय पर सैनिटाइज करते रहें और इसी के साथ कोविड के अन्य नियमों का भी पालन करें। उन्होंने कहा है कि हम सब एक दूसरे के सहयोग से महाकुंभ और चार धाम की यात्रा को सफल और सुरक्षित बना सकते हैं। उन्होंने कहा है कि हरिद्वार महाकुंभ और चार धाम यात्रा पर अन्य राज्यों से आने वाले सभी यात्रियों श्रद्धालुओं एवं साधु-संतों को कोविड के नियमों का पालन करने के साथ-साथ ही कार्ट्रिज आधारित न्यूक्लिक एसिड एम्प्लीफिकेशन टेस्ट (CBNAAT), रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पॉलीमर्स चेन रिएक्शन टेस्ट (RTPCR) और टीवी डायग्नोसिस टेस्ट (TRUENAT) में से किसी एक टेस्ट करवाना अनिवार्य है और इन टेस्ट के बगैर उत्तराखंड में एंट्री नहीं मिल सकती।