उत्तराखंड में कोरोना से अब तक 1893 लोगों की मौत..देखिये हर जिले के लेटेस्ट आंकड़े (Coronavirus death toll in uttarakhand)
Connect with us
Image: Coronavirus death toll in uttarakhand

उत्तराखंड में कोरोना से अब तक 1893 लोगों की मौत..देखिये हर जिले के लेटेस्ट आंकड़े

बीते सोमवार को उत्तराखंड में 24 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग हार गए। जानिए हर जिले की मृत्यु का आंकड़ा-

126193... यह आंकड़ा है उत्तराखंड में अब तक पाए गए कोरोना संक्रमितों का। कोरोना की दूसरी बड़ी लहर पहली वाली से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रही है और अब तक कई लोगों को अपनी चपेट में ले चुकी है। कोरोना की इस दूसरी लहर में संक्रमण बढ़ने के साथ-साथ मृत्यु के आंकड़े भी तेजी से बढ़ रहे हैं। वाकई कोरोना का यह नया स्ट्रेन और भी अधिक शक्तिशाली और भयावह साबित हो रहा है। लगातार बढ़ती हुई मृत्यु दर ने स्वास्थ्य विभाग को भी चिंता में डाल दिया है। बीते सोमवार को उत्तराखंड में 24 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग हार गए और उन्होंने दम तोड़ दिया जिसके बाद प्रदेश में अब तक कुल 1893 मृत्यु दर्ज की गई हैं। बीते रविवार तक यह आंकड़ा 1868 था। पहाड़ी जिले में कोरोना के कारण होने वाली मृत्यु थोड़ी काबू में है मगर मैदानी जिलों में मृत्यु दर बेकाबू हो रखा है और तेजी से बढ़ रहा है जो कि चिंताजनक है। देहरादून जिले में सबसे अधिक मृत्यु हुई हैं। सबसे अधिक केस भी देहरादून जिले में ही पाए गए हैं। चलिए अब आपको हर जिले के मृत्यु के आंकड़े से अवगत कराते हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 7 जिलों के 90 इलाकों में फूटा कोरोना बम..यहां भूलकर भी मत जाना
सबसे पहले बात करते हैं राजधानी देहरादून की। देहरादून जिले में अब तक 1087 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है। वहीं नैनीताल जिले में यह आंकड़ा 258 है। हरिद्वार जिले में मृत्यु का आंकड़ा 188 है। यूएसनगर में कुल 127 कोविड संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ा है। उत्तरकाशी में 18 टिहरी गढ़वाल में भी 18 और रुद्रप्रयाग में 10 मरीज जिंदगी के खिलाफ जंग हार गए हैं। अल्मोड़ा जिले में 27, बागेश्वर जिले में 17 चमोली जिले में 19 और चंपावत जिले में 11 मरीजों ने अब तक दम तोड़ दिया है। पौड़ी गढ़वाल में 64 और पिथौरागढ़ में 48 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग हार गए हैं और उनकी मृत्यु हो गई है। अबतक 1892 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग हार गए हैं। राज्य में अब तक 126193 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं जिनमें से 102899 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब राज्य में कुल 18864 एक्टिव केस बचे हुए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : केदारनाथ मंदिर का ये रहस्य आपने नहीं सुना होगा
वीडियो : राका भाई - उत्तराखंड में स्वरोजगार की कहानी
वीडियो : शिव कैलाश के वासी.. केदारनाथ धाम के कपाट खुले

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top