देहरादून के लिए खतरा..6 सैंपल में मिले कोरोना के 3 नए वेरिएंट, ये है 70 फीसदी ज्यादा खतरनाक (Coronavirus new variants in dehradun)
Connect with us
Image: Coronavirus new variants in dehradun

देहरादून के लिए खतरा..6 सैंपल में मिले कोरोना के 3 नए वेरिएंट, ये है 70 फीसदी ज्यादा खतरनाक

आपको बता दें कि देहरादून में कोरोना के नए म्यूटेंट वायरस की पुष्टि भी हो चुकी है। इस बीच कोरोनावायरस के 3 नए वेरिएंट ने विशेषज्ञों की चिंता बढ़ा दी है।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में कोरोनावायरस बेहद खतरनाक साबित हो रहा है। आपको बता दें कि देहरादून में कोरोना के नए म्यूटेंट वायरस की पुष्टि भी हो चुकी है। इस बीच कोरोनावायरस के 3 नए वेरिएंट ने विशेषज्ञों की चिंता बढ़ा दी है। यह तीनों नए वेरिएंट उन लोगों को प्रभावित कर रहे हैं, जिन्हें वैक्सीन लग चुकी है। एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक देहरादून में 6 सैंपल लिए गए और उनमें कोरोनावायरस के 3 नए वेरिएंट मिले हैं। अब सवाल यह है कि आखिर ये वेरिएंट कितने खतरनाक हैं? बताया ये जा रहा है कि ये नया वेरिएंट पुराने वैरीएंट की तुलना में 70 फ़ीसदी ज्यादा ताकतवर है। जी हां..ये नया वेरिएंट पहले वाले वायरस की तुलना में 70 फ़ीसदी ज्यादा फैल सकता है। खास तौर पर ये वैरीेएंट उन लोगों को प्रभावित कर रहा है, जिन्हें वैक्सीन लग चुकी है। अब अब सवाल ये है कि आखिर इतने वैरीएंट से कैसे बचा जाए। अच्छी तरह से एक डबल मास्क लगाएं बंद कमरे या फिर कार में न बैठें, अनावश्यक घर से बाहर ना निकले। कमरे और कार में बैठते वक्त खिड़की जरुर खोलें। टीवी, किडनी, ट्रांसप्लांट, डायलिसिस, कैंसर और सांस से संबंधित बीमारी वाले मरीजों को यह नया वेरिएंट ज्यादा असर कर रहा है।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आज से नए नियम लागू..10 घंटे का नाइट कर्फ्यू, 2 बजे बाजार बंद

Loading...
Donate Plasma Campaign of Uttarakhand Govt

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : शिव कैलाश के वासी.. केदारनाथ धाम के कपाट खुले
वीडियो : गढ़वाल के एक पेट्रोल पंप में आया गुलदार
वीडियो : उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर..वर्ल्ड रैंकिंग में No.4

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Uttarakhand CM Teerath Singh Rawat Apeal to Doctors in Uttarakhand

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top