उत्तराखंड रुड़कीbookie arrested in Roorkee, Uttarakhand

उत्तराखंड: IPL में चल रही थी जमकर सट्टेबाजी..हाईटेक गिरोह के 3 बुकी गिरफ्तार

पकड़े गए आरोपी रॉकेट एक्स एप पर आईडी बनाकर ऑनलाइन सट्टा लगाते थे। जिस कार में सट्टेबाजी का खेल चल रहा था, उसकी लोकेशन भी थोड़ी-थोड़ी देर बाद बदलते रहते थे।

Uttarakhand IPL betting: bookie arrested in Roorkee, Uttarakhand
Image: bookie arrested in Roorkee, Uttarakhand (Source: Social Media)

रुड़की: हरिद्वार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सट्टेबाजी के एक हाईटेक गिरोह का भंडाफोड़ किया है, इस दौरान पुलिस ने आईपीएल मैच पर सट्टा लगाते 3 बुकी को गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से 54 हजार से ज्यादा की रकम, एक लग्जरी कार और कई मोबाइल बरामद हुए हैं। पकड़े गए आरोपी रॉकेट एक्स एप पर आईडी बनाकर ऑनलाइन सट्टा लगाते थे। आरोपियों के पास से छह मोबाइल मिले हैं। इनसे वो ऑनलाइन बोली बुक करते थे। आरोपियों को पता था कि कभी न कभी वो पुलिस के हाथ आ सकते हैं। इसी आशंका के चलते आरोपी किसी घर में नहीं बल्कि कार में सट्टा लगाते थे। इस कार की लोकेशन भी थोड़ी-थोड़ी देर बाद बदलते रहते थे। ताकि पुलिस उन तक न पहुंच सके। आरोपियों ने बताया कि वो हर ओवर में सट्टा लगाते थे। कौन खिलाड़ी कितनी गेंद पर कितने रन बनाएगा, इस पर सट्टा लगता था। साथ ही 10 ओवर में कितने रन बनेंगे और 20 ओवर में कितने, इस पर भी सट्टा लगाया जाता था।

ये भी पढ़ें:

घटना रविवार रात की है। सलेमपुर रोड पर एक लग्जरी कार में कुछ लोग आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा लगा रहे थे। सूचना मिलते ही गंगनहर पुलिस ने घेराबंदी कर दी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल टीम समेत मौके पर पहुंचे तो एक कार में बैठे तीन लोग आईपीएल मैच पर सट्टा लगाते मिले। पुलिस ने आरोपियों के पास से सट्टे की पर्ची और डायरी के साथ 54 हजार रुपये और छह मोबाइल फोन भी बरामद किए। आरोपियों में विशाल कथूरिया, जुल्फिकार और कुर्बान शामिल हैं। ये तीनों रुड़की के अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने आईपीएल मैच में ऑनलाइन सट्टा लगाने की बात कबूल की। पुलिस को आरोपियों की डायरी में कई फोन नंबर और नाम मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है। रुड़की में सट्टेबाजों की गिरफ्तारी का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले शनिवार को भी अंबाला पुलिस ने यहां रुड़की के रहने वाले तीन युवकों को सट्टा लगाते पकड़ा था।