उत्तराखंड बागेश्वर52 coronavirus positive patients missing in Bageshwar

उत्तराखंड: इस जिले में 52 कोरोना संक्रमित हुए लापता, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

शनिवार को टिहरी के कोविड-19 सेंटर से 20 मरीज भाग निकले थे, अब ऐसी ही डराने वाली खबर बागेश्वर से आई है। जिले से 52 कोरोना संक्रमित गायब हैं।

Coronavirus in uttarakhand: 52 coronavirus positive patients missing in Bageshwar
Image: 52 coronavirus positive patients missing in Bageshwar (Source: Social Media)

बागेश्वर: प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच संक्रमितों की लापरवाही स्वास्थ्य विभाग की चुनौतियां बढ़ा रही है। आपको याद होगा कुछ दिन पहले टिहरी के कोविड-19 सेंटर से 20 मरीज भाग निकले थे, अब ऐसी ही डराने वाली खबर बागेश्वर से आई है। जिले से 52 कोरोना संक्रमित गायब हैं। ये लोग कहां लापता हो गए, किसी को कुछ नहीं पता। स्वास्थ्य विभाग लापता मरीजों की तलाश में जुटा है। इन संक्रमितों पर महामारी अधिनियम के तहत केस भी दर्ज किया जाएगा। प्रशासन ने लापता लोगों को लेकर पुलिस को रिपोर्ट सौंप दी है, पुलिस इन्हें ट्रेस करने की कोशिश कर रही है। दरअसल लापता लोगों का कुछ दिन पहले आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया था। तब इन संक्रमितों से स्वैच्छिक शपथ पत्र भरवाया गया था कि वो रिपोर्ट आने तक अपने घर में ही आइसोलेशन में रहेंगे। जब रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन्हें ढूंढने की कोशिश की गई, तो ये लोग दिए गए पते पर नहीं मिले।

ये भी पढ़ें:

इनमें कई संक्रमित ऐसे भी थे, जिन्होंने स्वास्थ्य विभाग को गलत मोबाइल नंबर दिया था। अब इन लोगों को ट्रेस करना स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है। बता दें कि बुधवार को बागेश्वर में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 130 पहुंच गई है। जिनमें से 17 लोगों को कोविड अस्पताल में एडमिट कराया गया है। 16 लोग डिग्री कॉलेज स्थित कोविड केयर सेंटर में इलाज करा रहे हैं। जबकि 45 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं। इन आंकड़ों को जोड़ दिया जाए तो जिले में इस वक्त 78 संक्रमित अपना इलाज करा रहे हैं, जबकि 52 संक्रमित मरीज गायब हैं। प्रभारी सीएमओ डॉ. प्रमोद जंगपांगी ने कहा कि लापता संक्रमितों को ढूंढा जा रहा है। सभी की रिपोर्ट पुलिस को सौंपी जा चुकी है। मिलने के बाद इन के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई भी की जाएगी। आपको बता दें कि शनिवार को टिहरी के श्रीदेव सुमन अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में भर्ती 20 कोरोना संक्रमित भी फरार हो गए थे। फरार लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है।