उत्तराखंड पिथौरागढ़Allegations of molesting the Principal of GIC Birthi

उत्तराखंड: स्कूल में प्रिंसिपल की हैवानियत..नाबालिग छात्रा को कमरे में बुलाकर दुराचार की कोशिश

पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में जीआईसी बिर्थी के प्रधानाचार्य द्वारा 10वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है।

GIC Birthi Principal: Allegations of molesting the Principal of GIC Birthi
Image: Allegations of molesting the Principal of GIC Birthi (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में दुष्कर्म की एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही। यहां पर जीआईसी बिर्थी के प्रधानाचार्य ने 10वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की। बता दें कि जीआईसी बिर्थी के प्रधानाचार्य लालूराम ने छात्रा को अपने कमरे में बुलाया और दुष्कर्म को अंजाम दिया। छात्रा ने पूरी बात अपने परिजनों को बताई और परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और अब प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी की प्रक्रिया चल रही है। पीड़ित पक्ष की तहरीर के अनुसार प्रधानाचार्य ने 3 दिन पहले अपने कमरे में उनकी बेटी को बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी प्रधानाचार्य ने उनकी बेटी के कपड़े तक फाड़ डाले और गुरु और शिष्य के रिश्ते को शर्मसार किया। छात्रा ने बहुत मुश्किल से आरोपी के चंगुल से अपनी जान बचाई और किसी तरह घर पहुंच कर यह पूरी आपबीती अपने परिजनों को बताई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में ये हाल है...आयोग ने निकाली भर्ती, युवा भी चुने गए..लेकिन नहीं मिली नौकरी
परिजनों ने पुलिस में इस बात की शिकायत की और आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ नाचनी थाना पहुंचकर तहरीर दी। पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ धारा 373, 354 एवं पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है मगर पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही है। वहीं पीड़िता का मेडिकल करवाया जा रहा है। थाना अध्यक्ष पी एस नेगी का कहना है कि जीआईसी बिर्थी में प्रधानाचार्य की छात्रा से दुराचार की कोशिश करने का मामला सामने आया है। प्रधानाचार्य ने दुष्कर्म के दौरान छात्रा के कपड़े तक फाड़ दिए हैं और पुलिस ने पीड़ित पक्ष की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर दिया है। मामले की गहराई से जांच की जा रही है। वहीं जीआईसी बिर्थी के प्रधानाचार्य और आरोपी लालू राम का कहना है कि उनके ऊपर लगे सभी आरोप निराधार हैं और इस पूरे मामले की निष्पक्षता से जांच करवाई जानी चाहिए।