उत्तराखंड उधमसिंह नगरMob lynching in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड में मॉब लिंचिंग..बैटरी चोरी के शक में भीड़ ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला

उधम सिंह नगर के रूद्रपुर में ट्रक से बैटरी चुराने के शक में एक भीड़ ने युवक को पीट-पीट कर दर्दनाक तरीके से मौत के घाट उतार दिया। पढ़िए रुद्रपुर से आई मॉब लिंचिंग की खबर-

Uttarakhand mob lynching: Mob lynching in Udham Singh Nagar
Image: Mob lynching in Udham Singh Nagar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उधम सिंह नगर रूद्रपुर में मॉब लिंचिंग की एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है, जहां पर गुरुवार की देर को भीड़ ने एक युवक को जमकर पीट दिया और भीड़ युवक पर इस कदर आक्रोशित हो गई कि युवक की दर्दनाक मृत्यु हो गई। बता दें कि भीड़ ने युवक को ट्रकों से बैटरी चुराने के शक में जमकर पीट दिया। युवक की हालत बिगड़ने पर उसके परिजन उसको जिला अस्पताल ले गए जहां पर डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की पूरी जानकारी ली और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर मामले की पूछताछ शुरू कर दी है और पुलिस मामले की गहराई से जांच-पड़ताल कर रही है। घटना देर रात की होने के कारण फिलहाल कोई भी सीसीटीवी फुटेज पुलिस को नहीं मिल पाया है मगर फिर भी पुलिस अपनी तरफ से मामले की गहराई से जांच-पड़ताल कर रही है और अफवाह फैलाने वाले सभी संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। चलिए आपको मामले की संक्षिप्त से जानकारी देते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - चमोली ग्लेशियर हादसा: अब तक 10 लाश बरामद..391 लोग रेस्क्यू किए गए, 32 लापता
मृतक की पहचान राजू कश्यप के रूप में हुई है जो कि ट्रांजिट कैंप के सुभाष नगर का निवासी था और वह अपने परिवार के साथ रहता था। राजू मजदूरी करता था। हाल ही में राजू गुरुवार की देर रात को सिडकुल गया था। सिडकुल आस्थान में एक इलेक्ट्रॉनिक कंपनी के समीप सड़क किनारे बड़ी संख्या में ट्रक खड़े होते हैं। बस उसी जगह पर राजू भी खड़ा हुआ था कि अचानक वहां पर किसी ने शोर मचाना शुरू किया कि कोई युवक ट्रकों से बैटरी चुरा रहा है। इसके बाद वहां पर भीड़ बेहद गुस्से में आ गई और उन्होंने बिना कुछ सोचे-समझे ही राजू के ऊपर हमला बोल दिया। वहां मौजूद लोगों ने राजू को पकड़ कर उसको बुरी तरह पीट डाला और उसको मार-मार कर अधमरा कर दिया। भीड़ ने राजू को बेहद बुरी तरह मारा और बेरहमी से उसकी पिटाई की। राजू अधमरी अवस्था में किसी तरह अपने घर पहुंचा लेकिन वहां पर उसकी हालत बिगड़ने लगी जिसके बाद उसके परिजन उसको आनन-फानन में जिला अस्पताल लेकर गए, जहां पर डॉक्टरों ने राज्यों को मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में हवाई उड़ानों पर कोरोना का असर..7 फ्लाइट कैंसिल
यह भी पढ़ें - देहरादून में हवाई उड़ानों पर कोरोना का असर..7 फ्लाइट कैंसिल
हादसे के बाद से ही राजू के परिजनों के बीच में कोहराम मचा हुआ है।उनका रो-रो कर बुरा हाल है। सूचना मिलने पर सिडकुल चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और राजू के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं हादसे के बाद अगली सुबह राजू के भाई सचिन कश्यप में पंतनगर थाने में अपने भाई के साथ हुए इस अन्याय के खिलाफ तहरीर देकर ट्रक चालकों पर अपने भाई को बेरहमी से पीट-पीटकर उसकी जान लेने का आरोप लगाया है। बता दें की घटना के दौरान अफवाह फैलने से चालकों के अलावा बड़ी संख्या में आसपास की भीड़ भी एकत्रित हो गई थी और भीड़ ने राजू को मार-मार कर अधमरा कर दिया। पंतनगर थाना प्रभारी मदन मोहन जोशी ने बताया है कि तहरीर आने के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है और कुछ संदिग्ध चालकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।