उत्तराखंड देहरादून107 people coronavirus positive in Dehradun FRI

देहरादून: एक ही संस्थान में 107 लोग कोरोना पॉजिटिव..अगले आदेश तक कैंपस बंद

देहरादून जिले के प्रसिद्ध संस्थान फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट ( एफआरई ) के कैंपस में 107 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद संस्थान को अगले आदेश तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

Coronavirus in uttarakhand: 107 people coronavirus positive in Dehradun FRI
Image: 107 people coronavirus positive in Dehradun FRI (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में कोरोना तेजी से फैल रहा है। हर दिन राजधानी देहरादून में सैकड़ों लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा हालत खराब देहरादून जिले में ही हो रही है और सबसे अधिक सख्ती भी इसी जिले में की जा रही है। आए दिन देहरादून जिले में कोरोना बम फूट रहे हैं। लोग तेजी से कोरोना कि दूसरी लहर की चपेट में आ रहे हैं जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग भी चिंता में आ रखा है। इसी बीच देहरादून जिले में एक बार फिर से कोरोना बम फूट चुका है। देहरादून जिले की एक संस्था में 107 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद आनन-फानन में संस्थान को अगले आदेश तक बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। खबर देहरादून जिले में स्थित फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट ( एफआरई ) कैंपस से आ रही है। इसी संस्था में एक साथ 107 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद वहां पर दहशत फैल गई है। वन अनुसंधान संस्थान में मिले सभी संक्रमित लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है और सभी लोगों की ट्रैवलिंग हिस्ट्री की भी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में बुरा हाल..अब तक 51,352 संक्रमित, 1209 लोगों की मौत..60 इलाके सील
संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों की भी जांच करने के निर्देश दे दिए गए हैं। इसी के साथ कैंपस को बंद करने के भी आदेश जारी कर दिए हैं। अगले आदेश तक इस संस्थान को बंद कर दिया गया है। फिलहाल पूरे कैंपस में सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है। वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) देहरादून का एक प्रसिद्ध संस्थान है। इस संस्थान में कई लोगों की आवाजाही होती रहती है। यहां पर सुबह और शाम को सैर के लिए स्थानीय लोग एवं पर्यटक आया करते हैं। लोगों की आवाजाही के कारण इस संस्थान के अंदर कोरोना बम फूट चुका है और यहां पर 107 लोग संक्रमित पाए गए हैं। संस्थान के निदेशक अरुण सिंह रावत ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा है कि संस्थान में बाहरी लोगों के प्रवेश को बंद कर दिया गया है और संस्थान को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।