उत्तराखंड देहरादून600 policemen of Uttarakhand Police Coronavirus positive

बड़ी खबर: उत्तराखंड पुलिस के 600 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण से लड़ रही महिला पुलिसकर्मी की हालत बिगड़ रही है। गर्भवती होने की वजह से इस पुलिसकर्मी को कोरोना से बचाव का टीका नहीं लग पाया था। पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Coronavirus in uttarakhand: 600 policemen of Uttarakhand Police Coronavirus positive
Image: 600 policemen of Uttarakhand Police Coronavirus positive (Source: Social Media)

देहरादून: इस वक्त पूरा देश कोरोना से लड़ रहा है। उत्तराखंड में भी कोविड-19 मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। आम लोगों के साथ जगह-जगह ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमण की जद में आ रहे हैं। खासकर कुंभ में तैनाती के दौरान कई पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक उत्तराखंड पुलिस के 600 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं। इनमें से एक पुलिसकर्मी की हालत गंभीर है। अन्य पुलिसकर्मियों की स्थिति सामान्य बनी हुई है। डीजीपी अशोक कुमार ने सैकड़ों पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित मिलने की पुष्टि की। साथ ही ये भी कहा कि उत्तराखंड पुलिस के 90 फीसदी पुलिसकर्मियों को कोरोना की डबल वैक्सीन लग चुकी है। जिस वजह से कोविड की दूसरी लहर के बीच पुलिसकर्मी काफी हद तक सुरक्षित हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 6 जिलों में 7 दिन का कोरोना कर्फ्यू..जानिए क्या खुलेगा और क्या नहीं
डीजीपी के मुताबिक सिर्फ बीमार पुलिसकर्मियों को ही वैक्सीन नहीं लग पाई है। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिले सभी पुलिसकर्मियों में से सिर्फ एक महिला पुलिसकर्मी की स्थिति गंभीर है। प्रेग्नेंट होने की वजह से उन्हें टीका नहीं लग पाया था। अन्य पुलिसकर्मियों की हालत सामान्य है, उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। बता दें कि कुंभ में ड्यूटी के दौरान उत्तराखंड पुलिस के कई जवान कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जो जवान कुंभ ड्यूटी से वापस लौट आए हैं। उनमें से कई के सैंपल जांच की रिपोर्ट आ गई है, जबकि कुछ पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। फिलहाल उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं बात करें कुल संक्रमितों की तो रविवार को प्रदेश में कोरोना के 4368 नए केस मिले हैं। अब प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 151801 पहुंच गई है।