उत्तराखंड श्रीनगर गढ़वालCoronavirus pauri garhwal news

पौड़ी गढ़वाल: श्रीनगर में 49 लोग कोरोना पॉजिटिव, 6 लोगों की मौत

जिले में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने के साथ ही मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। रविवार को श्रीनगर में 6 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई।

Pauri garhwal news: Coronavirus pauri garhwal news
Image: Coronavirus pauri garhwal news (Source: Social Media)

श्रीनगर गढ़वाल: उत्तराखंड के मैदानी इलाकों के साथ अब पहाड़ में भी स्थिति बिगड़ने लगी है। पर्वतीय क्षेत्रों में लोग बड़ी तादाद में कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। इसी कड़ी में एक चिंता बढ़ाने वाली खबर पौड़ी गढ़वाल के श्रीनगर से आई है। रविवार को यहां 49 नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। जिले में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने के साथ ही मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। रविवार को यहां 6 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई। जिला प्रशासन ने यहां कोरोना के 49 नए केस मिलने की पुष्टि की है। इनमें से कुछ मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि कुछ को कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया है। रविवार को बेस अस्पताल में भर्ती 6 मरीजों की कोरोना से लड़ते हुए मौत हो गई। बेस अस्पताल के पीआरओ अरुण बडोनी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि फिलहाल बेस हॉस्पिटल में 86 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है। 16 मरीजों को आईसीयू में रखा गया है। इसके अलावा 25 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। डॉक्टर मरीजों के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं

ये भी पढ़ें:

सिर्फ श्रीनगर ही नहीं पूरे पौड़ी जिले में इस वक्त स्थिति नाजुक बनी हुई है। पौड़ी के चाकीसैंण तहसील के अंतर्गत आने वाले राठ महाविद्यालय पैठाणी में एक अध्यापक समेत 18 छात्र-छात्राओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद राठ महाविद्यालय पैठाणी को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। एक साथ कई छात्र-छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। बता दें कि कुछ दिन पहले कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिसके बाद सभी को कॉलेज में ही आइसोलेट कर दिया गया था। अब इनमें से 18 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। फिलहाल सभी छात्रों को होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। कुल मिलाकर पौड़ी में स्थिति बिगड़ रही है। रविवार को जिले में कोरोना संक्रमण के 390 नए केस मिले।