उत्तराखंड देहरादून129 students Coronavirus positive at Tehri Garhwal Nursing College

टिहरी गढ़वाल: नर्सिंग कॉलेज में फूटा कोरोना बम..अब तक 129 छात्र मिले पॉजिटिव

कुछ दिन पहले पौड़ी के पैठाणी स्थित राठ महाविद्यालय में एक शिक्षक समेत 18 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले थे। अब टिहरी के राजकीय नर्सिंग कॉलेज में कोरोना बम फूटा है।

Coronavirus in uttarakhand: 129 students Coronavirus positive at Tehri Garhwal Nursing College
Image: 129 students Coronavirus positive at Tehri Garhwal Nursing College (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना की दूसरी लहर अब प्रदेश के नौ पर्वतीय जनपदों में भी आफत बनने लगी है। यहां हर दिन संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। शिक्षण संस्थानों में छात्र और शिक्षक बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। कुछ दिन पहले पौड़ी के पैठाणी स्थित राठ महाविद्यालय में एक शिक्षक समेत 18 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले थे। अब टिहरी के राजकीय नर्सिंग कॉलेज में कोरोना बम फूटा है। यहां सुरसिंगधार के राजकीय नर्सिंग कॉलेज में पढ़ने वाले 129 छात्र कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। यहां 24 अप्रैल को 95 बच्चों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, जबकि सोमवार को 34 और बच्चों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। छात्रों के बड़ी तादाद में कोरोना पॉजिटिव मिलने से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। आनन-फानन में नर्सिंग कॉलेज के हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव मिले सभी छात्रों को कॉलेज में ही आइसोलेट किया गया है। बता दें कि टिहरी के सुरसिंगधार में स्थित राजकीय नर्सिंग कॉलेज में कुल 208 बच्चे रहते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना से कोहराम..72 घंटे में 207 मौत..देखिए हर जिले से भयावह आंकड़े
कुछ दिन पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां पढ़ने वाले छात्रों के सैंपल लिए थे। अब इनमें से 129 छात्रों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। कॉलेज प्रबंधन ने बताया कि अभी कुछ छात्रों की रिपोर्ट नहीं आई है। जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गठित की गई है, जो कोरोना पॉजिटिव छात्रों के स्वास्थ्य पर नजर रखेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि अगर कोई अधिकारी या कर्मचारी छात्रों के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही करता पाया गया, तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। नर्सिंग कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव मिले छात्र बेहद डरे हुए हैं। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने कॉलेज हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन बना दिया है। साथ ही जिन बच्चों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आई है, उनको घर भेजा जा रहा है। बात करें जिले में कुल संक्रमितों की तो जिले में कोरोना संक्रमण के अब तक 6414 केस सामने आ चुके हैं।