उत्तराखंड चमोलीChance of rain in 10 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 10 जिलों में बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट..आज से करवट बदलेगा मौसम

देश के कई हिस्सों में ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। उत्तराखंड में ये आज रात तक दस्तक दे सकता है, जिससे मौसम में बदलाव आएगा।

Uttarakhand rain: Chance of rain in 10 districts of Uttarakhand
Image: Chance of rain in 10 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में दिन का तापमान बढ़ने लगा है। पिछले दिनों बारिश से मौसम में कुछ ठंडक थी, लेकिन गर्मी एक बार फिर सताने लगी है। बुधवार को प्रदेश के ज्यादातर शहरों में तापमान रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। हालांकि गर्मी से परेशान लोगों को आज से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने आज से मौसम के करवट बदलने की संभावना जताई है। इस दौरान ज्यादातर इलाकों में गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी। ओलावृष्टि भी हो सकती है। कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। इसे लेकर विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क बना हुआ है, चटख धूप खिलने से भीषण गर्मी का एहसास होने लगा है। मैदानी इलाकों में दिन में लू चल रही है। देश के कई हिस्सों में ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है, और उत्तराखंड में ये गुरुवार रात तक दस्तक दे सकता है। जिससे मौसम में बदलाव आएगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मास्क न पहनने वालों पर लगेगा 1000 रुपये जुर्माना..नए नियमों में और भी सख्ती
इस दौरान दस जिलों में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। इन जिलों में उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ शामिल हैं। पश्चिमी विक्षोभ का असर अगले कुछ दिनों तक बरकरार रहेगा। रविवार तक बारिश का दौर जारी रह सकता है। पिछले दिनों प्रदेश में जमकर बारिश और बर्फबारी हुई थी, जिसके बाद मौसम साफ हो गया था, हालांकि कुछ दिनों की राहत के बाद आज से मौसम एक बार फिर बदलने वाला है। खराब मौसम पहाड़वासियों की दिक्कतें बढ़ा सकता है। मौसम विभाग ने 10 पर्वतीय जिलों में बारिश के साथ बर्फबारी का यलो अलर्ट जारी किया है। यहां कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है। बारिश का दौर 30 अप्रैल के बाद भी जारी रह सकता है।