उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand coronavirus death toll 30 april

उत्तराखंड में बीते 72 घंटे में 315 लोगों की मौत..देखिए हर जिले से भयावह आंकड़े

ये आंकड़ा उत्तराखंड में बीते 72 घंटे का है। यानी हर घंटे 4 से 5 लोगों की मौत उत्तराखंड में हो रही है। ये आंकड़ा कहां जाकर थमेगा?

Coronavirus in uttarakhand: Uttarakhand coronavirus death toll 30 april
Image: Uttarakhand coronavirus death toll 30 april (Source: Social Media)

देहरादून: 108, 85, 122 यानी कुल मिलाकर 315...ये आंकड़ा उत्तराखंड में बीते 72 घंटे का है। यानी हर घंटे 4 से 5 लोगों की मौत उत्तराखंड में हो रही है। ये आंकड़ा कहां जाकर थमेगा? फिलहाल कोई नहीं जानता लेकिन इतना जरूर है कि उत्तराखँड को कोरोना महामारी ने पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया है। अब एक नजर आज के मौत के आंकड़ों पर डालते हैं। अल्मोड़ा जिले के बेस अस्पताल में 5 लोगों की मौत हुई है देहरादून के आरोग्यधाम अस्पताल में चार, एम्स ऋषिकेश में छह, अरिहंत अस्पताल में 1, दून मेडिकल कॉलेज में 14, हिमालयन अस्पताल में 12, कैलाश अस्पताल में तीन, लेहमन अस्पताल में एक, मैक्स अस्पताल में एक, मिलिट्री अस्पताल में 17, ओएनजीसी अस्पताल में एक, महंत इंद्रेश अस्पताल में 12, उजाला अस्पताल में एक, वेल्मेड अस्पताल में तीन, विवेकानंद अस्पताल में 2 लोगों की मौत हुई है। अब हरिद्वार जिले की बात करें तो यहां स्वामी भूमानंद अस्पताल में एक और विनय विशाल अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत हुई है। नैनीताल के सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी में 20 लोगों की मौत हुई है। बेस अस्पताल कोटद्वार में चार और बेस अस्पताल श्रीनगर गढ़वाल में 5 लोगों की मौत हुई है। रुद्रप्रयाग के जिला अस्पताल में 4 लोगों की मौत हुई है। उधम सिंह नगर के गौतम अस्पताल में दो और मेडिसिटी अस्पताल में 2 लोगों की मौत हुई है। आगे देखिए हर जिले से अब तक कितने लोगों की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में आज 5654 लोग कोरोना पॉजिटिव, 122 लोगों की मौत
उत्तराखँड में कुल 2624 मरीजों की मौत। देहरादून में अब तक 1479 मरीजों की कोरोना के कारण मृत्यु हुई है।
देहरादून के बाद सबसे अधिक मृत्यु नैनीताल जिले में हुई है जहां पर 391 संक्रमितों ने दम तोड़ा है।
नैनीताल के बाद सबसे अधिक मृत्यु दर हरिद्वार में दर्ज हुई है जहां पर 255 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग हार गए।
यूएस नगर में 187 मरीजों की मृत्यु हुई है।
पौड़ी गढ़वाल में 102, पिथौरागढ़ में 53, अल्मोड़ा में 39 संक्रमितों ने अब तक दम तोड़ा है।
बागेश्वर जिले में 18, उत्तरकाशी में 22, टिहरी गढ़वाल में 21, चमोली में 23, रुद्रप्रयाग में 22 और चंपावत में 12 संक्रमित मरीजों की कोरोना के कारण मृत्यु हो गई है।