उत्तराखंड हरिद्वारNiranjani akhada mahant manish giri passed away

उत्तराखंड: कुंभ मेले के बाद से अब तक 9 संतों की मौत, 600 से ज्यादा संत पॉजिटिव

एक के बाद एक तीन संतों की कोरोना से मौत होने के बाद निरंजनी अखाड़े में शोक व्याप्त है। जिले में छह सौ संत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Coronavirus in uttarakhand: Niranjani akhada mahant manish giri passed away
Image: Niranjani akhada mahant manish giri passed away (Source: Social Media)

हरिद्वार: कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा। हरिद्वार में महाकुंभ के आयोजन के बाद कई संत कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनमें से कुछ का कोरोना से निधन भी हो गया है। गुरुवार को निरंजनी अखाड़े के महंत मनीष गिरि भी चल बसे। वो कोरोना संक्रमण से जूझ रहे थे। निरंजनी अखाड़े में पिछले तीन दिनों में तीन संतों का निधन हो चुका है, जबकि कई संतों की हालत नाजुक है। कुंभ में बैशाखी का शाही स्नान संपन्न होने के बाद अखाड़ों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हरिद्वार में अब तक अलग-अलग अखाड़ों से जुड़े कुल 9 संतों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि छह सौ से ज्यादा संत कोरोना संक्रमित मिले हैं। संक्रमित मिले संतों में से कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है। पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के दो कोरोना संक्रमित संतों का शुक्रवार को निधन हो गया। संत सोमनाथ गिरि ने बाबा बर्फानी कोविड अस्पताल और संत अजय गिरि ने ऋषिकेश एम्स में अंतिम सांस ली। संत सोमनाथ को 15 दिन पहले और संत अजय गिरी को दस दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुंभ के बाद से अब तक नौ संतों की मौत हो चुकी है

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में बेहद बुरा हाल..बीते 24 घंटे में 83 लोगों की मौत, 1915 लोग कोरोना पॉजिटिव
पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी में भी तीन दिनों से मातम पसरा है। यहां मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को तीन संतों की मौत हो गई। मंगलवार को अखाड़े के महंत राकेश पुरी और बुधवार को महंत लखन गिरि की मौत हो गई थी। जबकि गुरुवार को महंत मनीष गिरि की जान चली गई। पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने उनके निधन की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते तीसरे दिन महंत मनीष भारती ब्रह्मलीन हो गए हैं। अखाड़े के अन्य सभी कोरोना संक्रमित संतों का डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा है। बात करें हरिद्वार जिले की तो यहां हर दिन सैकड़ों लोग कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। गुरुवार को जिले में 1163 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। रुड़की के झबरेड़ा क्षेत्र से विधायक देशराज कर्णवाल और उनका बेटा भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। दोनों होम आइसोलेशन में हैं।