उत्तराखंड रुद्रप्रयागCoronavirus latest update in Rudraprayag

पहाड़ चढ़ा कोरोना: रुद्रप्रयाग में अब तक 3314 लोग पॉजिटिव, 22 लोगों की मौत..दो इलाके सील

जिले में हालात कितने गंभीर हैं, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि शुक्रवार को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में 4 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। यहां दो इलाके सील किए गए हैं।

Coronavirus in uttarakhand: Coronavirus latest update in Rudraprayag
Image: Coronavirus latest update in Rudraprayag (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: दूसरे राज्यों से पहाड़ लौटे प्रवासियों के साथ कोरोना संक्रमण भी पहाड़ चढ़ गया है। मैदानी जिलों के साथ पहाड़ों में भी बड़ी तादाद में लोग कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। पौड़ी, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा के साथ रुद्रप्रयाग जिले में भी हर दिन कई लोग कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। अकेले रुद्रप्रयाग जिले की बात करें तो शुक्रवार को 24 घंटों में यहां 166 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। हालात कितने गंभीर हैं, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि शुक्रवार को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में 4 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। कोरोना काल में यहां अब तक कोरोना संक्रमण के 3314 केस सामने आ चुके हैं। कोरोना को मात देने वाले मरीजों का आंकड़ा 2506 है। इस वक्त जिले में कोरोना संक्रमण के 779 एक्टिव केस हैं। जिले में कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों के आंकड़ों पर गौर करें, तो यहां अब तक 22 संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में कोरोना: श्मशान घाट हुए फुल, मोक्ष धाम में 8 शवों का नहीं हुआ अंतिम संस्कार
जिले में कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। जिन इलाकों में एक के बाद एक कई कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं, उन्हें कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इस वक्त रुद्रप्रयाग जिले में दो कंटेनमेंट जोन हैं। ऊखीमठ में जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर, जाखधार को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इसी तरह अगस्त्यमुनि में मणिगुह गांव को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। शुक्रवार को जिला पंचायत राज अधिकारी रणवीर सिंह असवाल व पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने ग्राम प्रधानों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करते हुए कोविड-19 की रोकथाम के लिए गांवों में होने वाले कार्यों के बारे में चर्चा की। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करें। साथ ही उन्हें मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए प्रेरित करें। ग्राम प्रधानों को गांवों में आने वाले प्रवासियों की सूचना प्रशासन को उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: