उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand coronavirus death toll 1 may

उत्तराखंड में बीते 72 घंटे में 315 लोगों की मौत..देखिए हर जिले से भयावह आंकड़े

ये आंकड़ा उत्तराखंड में बीते 72 घंटे का है। यानी हर घंटे 4 से 5 लोगों की मौत उत्तराखंड में हो रही है। ये आंकड़ा कहां जाकर थमेगा?

Coronavirus in uttarakhand: Uttarakhand coronavirus death toll 1 may
Image: Uttarakhand coronavirus death toll 1 may (Source: Social Media)

देहरादून: 85, 122, 107..यानी कुल मिलाकर 314 ये आंकड़ा उत्तराखंड में बीते 72 घंटे का है। यानी हर घंटे 4 से 5 लोगों की मौत उत्तराखंड में हो रही है। ये आंकड़ा कहां जाकर थमेगा? फिलहाल कोई नहीं जानता लेकिन इतना जरूर है कि उत्तराखँड को कोरोना महामारी ने पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया है। अब एक नजर आज के मौत के आंकड़ों पर डालते हैं। देहरादून में बुरा हाल है बीते 24 घंटों में देहरादून में 72 लोगों की मौत हुई है। देहरादून के आरोग्यधाम अस्पताल में एक मरीज की मौत हुई है। इसके अलावा एम्स ऋषिकेश में तीन, अरिहंत अस्पताल में तीन, दून मेडिकल कॉलेज में 16, हिमालयन हॉस्पिटल में 16, कैलाश अस्पताल में 6, लेहमन अस्पताल में एक, मैक्स अस्पताल में तीन, मिलिट्री अस्पताल में 11, ओएनजीसी अस्पताल में चार, महंत इंद्रेश अस्पताल में चार, एसपीएस अस्पताल ऋषिकेश में तीन और विवेकानंद अस्पताल में एक मरीज की मौत हुई है। उधर चंपावत के जिला अस्पताल में एक और एसडीएच टनकपुर में एक मरीज की मौत हुई है। हरिद्वार के विनय विशाल अस्पताल में 2 लोगों की मौत हुई है। नैनीताल जिले की बात करें तो यहां सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी में 18 लोगों की मौत हुई है और नीलकंठ अस्पताल हल्द्वानी में एक मरीज की मौत हुई है। पौड़ी गढ़वाल में 7 लोगों की मौत हुई है। चार लोगों की मौत अस्पताल में हुई है जबकि 3 लोगों की मौत घर पर हुई है। पिथौरागढ़ के मिलिट्री हॉस्पिटल में एक मरीज की मौत हुई है। इसके अलावा टिहरी गढ़वाल के जिला अस्पताल में एक, उधम सिंह नगर जिले के मेडिसिटी अस्पताल में एक और उत्तरकाशी के जिला अस्पताल में 2 मरीजों की मौत हुई है। अब तक उत्तराखंड में कोरोनावायरस से कुल मिलाकर 2731 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें सबसे ज्यादा मौत देहरादून जिले में हुई है। देहरादून जिले में 1549 लोगों की मौत हो चुकी है। आगे देखिए हर जिले के आंकड़े

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड में आज 5493 लोग कोरोना पॉजिटिव, 107 मौत..देहरादून में बुरा हाल
उत्तराखंड में कुल 2731 मरीजों की मौत। देहरादून में अब तक 1549 मरीजों की कोरोना के कारण मृत्यु हुई है।
देहरादून के बाद सबसे अधिक मृत्यु नैनीताल जिले में हुई है जहां पर 408 संक्रमितों ने दम तोड़ा है।
नैनीताल के बाद सबसे अधिक मृत्यु दर हरिद्वार में दर्ज हुई है जहां पर 258 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग हार गए।
यूएस नगर में 190 मरीजों की मृत्यु हुई है।
पौड़ी गढ़वाल में 108, पिथौरागढ़ में 54, अल्मोड़ा में 39 संक्रमितों ने अब तक दम तोड़ा है।
बागेश्वर जिले में 18, उत्तरकाशी में 24, टिहरी गढ़वाल में 22, चमोली में 24, रुद्रप्रयाग में 22 और चंपावत में 15 संक्रमित मरीजों की कोरोना के कारण मृत्यु हो गई है।