उत्तराखंड टिहरी गढ़वालCase file in wedding in tehri garhwal

गढ़वाल: बारात में शामिल हुए 80 लोग..दूल्हे के पिता के खिलाफ केस दर्ज

कोविड संक्रमण रोकथाम के लिए शादी समारोह में सिर्फ 25 लोगों को बुलाने की अनुमति दी गई है, लेकिन पर्वतीय इलाकों में इन नियमों का पालन नहीं हो रहा।

Tehri garhwal news: Case file in wedding in tehri garhwal
Image: Case file in wedding in tehri garhwal (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: कोरोना संक्रमण ने शादी समारोहों पर भी कर्फ्यू लगा दिया है। समारोहों के आयोजन को लेकर सरकार की तरफ से कड़े नियम लागू किए गए हैं। सरकार ने शादी व अन्य किसी भी समारोह में कुल 25 लोगों के ही शामिल होने के दिशा-निर्देश जारी किए हैं, लेकिन इन निर्देशों का पालन नहीं हो रहा। पहाड़ी इलाकों में बड़े स्तर पर शादी समारोह आयोजित किए जा रहे हैं, जिनमें खूब भीड़ जुट रही है। ऐसे लोगों के खिलाफ अब कार्रवाई शुरू हो गई है। इसी कड़ी में टिहरी पुलिस ने थत्यूड़ में दूल्हे के पिता के खिलाफ केस दर्ज किया है। थत्यूड़ में हुए विवाह समारोह में बारात में 80 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। जिस पर पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए वर पक्ष के खिलाफ कोविड दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने पर दूल्हे के पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कोरोना के मोर्चे पर गुड न्यूज, आज 3344 मरीज फिट होकर घर लौटे..देखिए नई लिस्ट
थत्यूड़ पुलिस के अनुसार पिछले दिनों किंशु से कफुल्टा जा रही एक बारात में 20 से अधिक छोटे-बड़े वाहन शामिल थे। चेकिंग करने पर वाहनों में 80 से 90 लोग शामिल मिले। तय संख्या से अधिक मेहमान ले जाने पर पुलिस ने दूल्हे के पिता जबर सिंह निवासी ग्राम किंशु के खिलाफ कोविड दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने पर मुकदमा दर्ज किया है। नियमों का उल्लंघन करने पर 10 चालान और 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि कोविड संक्रमण रोकथाम के लिए प्रदेश में कड़े नियम लागू हैं। शादी समारोह में भी सिर्फ 25 लोग शामिल हो सकते हैं, लेकिन पर्वतीय इलाकों में नियमों का खूब उल्लंघन हो रहा है। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है।