उत्तराखंड देहरादूनHow to defeat Covid Dr advice to coronavirus positive people

उत्तराखंड: कोरोना को सिर्फ 4 दिन में हराइए, डॉ. ज्योत्सना की सलाह मानिए..देखिए वीडियो

डॉ. ज्योत्सना के अनुसार कोरोना को मात देने के लिए जरूरी है कि हम ग्लूकोज वाले खाने का सेवन बंद कर दें। देखिए वीडियो

How to defeat Corona: How to defeat Covid Dr advice to coronavirus positive people
Image: How to defeat Covid Dr advice to coronavirus positive people (Source: Social Media)

देहरादून: हमारी आपसे अपील है कि ये खबर शेयर जरूर करें...आपका एक शेयर किसी के लिए जिंदगी की नई किरन बनकर आ सकता है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर अपना कहर बरपा रही है। हर दिन डराने वाली खबरें सामने आ रही हैं। समय मुश्किल जरूर है, लेकिन हमें पॉजिटिव रहकर इस बीमारी को हराना होगा, बस थोड़ी हिम्मत और बनाए रखनी है, हारना नहीं है। राज्य समीक्षा कोरोना से बचाव संबंधी हर जानकारी समय-समय पर आप तक पहुंचाता रहा है, इस जिम्मेदारी को हम यूं ही निभाते रहेंगे। इसी कड़ी में आज हम आपके लिए डॉ. ज्योत्सना वर्मा के खास टिप्स लेकर आए हैं। ये वीडियो शेयर जरूर करें.. डॉ. ज्योत्सना वर्मा सीनियर लीवर ट्रांसप्लांट कंसल्टेंट हैं। इसके साथ ही वो हेल्थ और फिटनेस कंसल्टेंट भी हैं। डॉ. ज्योत्सना वर्मा कहती हैं कि दुश्मन को हराने के लिए जरूरी है कि हम उसकी कमजोरी को पकड़ें।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: शराब पीकर पत्नी-बेटियों को पीटता था पति..पत्नी ने दो बेटियों के साथ की खुदकुशी
बात करें कोरोना वायरस की तो हम जानते हैं कि ये हमारे फेफड़ों को प्रभावित करता है। किसी भी तरह का वायरस हो, फंगस हो या फिर बैक्टीरिया हो, ये सभी सिर्फ ग्लूकोज पर जिंदा रहते हैं। अगर आप कोई भी ग्लूकोज का सोर्स बॉडी में डालना बंद कर देंगे तो ये वायरस बॉडी में 4 दिन से ज्यादा जिंदा नहीं रह पाएगा और खुद ही मर जाएगा।
इस तरह कोरोना वायरस के खात्मे के लिए जरूरी है कि हम ग्लूकोज के सोर्स को शरीर में जाने से रोकें। कोरोना का पहला लक्षण दिखते ही हमें रोटी, दाल, चावल या अनाज समेत जो भी ग्लूकोज के सोर्स हैं, उन्हें खाना बंद कर देना है। इसकी जगह प्रोटीन डायट लेनी है। अंडा, पनीर और चिकन प्रोटीन के अच्छे सोर्स हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: ड्राइविंग लाइसेंस धारकों के लिए गुड न्यूज..परिवहन मंत्रालय ने दी खुशखबरी
सैलेड और दही खानी है, हरी सब्जियां भी डायट में शामिल करनी हैं। जमीन के नीचे उगने वाली सब्जियां जैसे गाजर, आलू और जिमीकंद जैसी सब्जियां नहीं खानी हैं। इसके अलावा सांस लेने में तकलीफ होने पर हर दो घंटे में भाप लेनी है। कुल मिलाकर बॉडी में प्रोटीन होना जरूरी है। डॉ. ज्योत्सना कहती हैं कि कोरोना को हराने का ये तरीका उनके मरीजों के लिए बेहद कारगर रहा है। इन टिप्स को फॉलो कर हम मरीज की जान बचा सकते हैं। चलिए अब आपको डॉ. ज्योत्सना का वीडियो दिखाते हैं। हमारी आपसे अपील है कि इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं, ताकि किसी की जान बचाई जा सके। पॉजिटिव रहें, सतर्क रहें।

सब्सक्राइब करें: