उत्तराखंड अल्मोड़ाGroom Corona positive before marriage in Dhauladevi block

उत्तराखंड: शादी से 1 दिन पहले दूल्हा मिला कोरोना पॉजिटिव..टालनी पड़ी शादी

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में अब तक 4 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं, जिससे दहशत का माहौल है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से गांव में टीम भेजने की मांग की।

Coronavirus in uttarakhand: Groom Corona positive before marriage in Dhauladevi block
Image: Groom Corona positive before marriage in Dhauladevi block (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: कोरोना ने हमारी जिंदगी को पूरी तरह बदल कर रख दिया है। शादी-ब्याह जैसे शुभ कार्य भी अब औपचारिकता बनकर रह गए हैं। कई जगह जहां सीमित मेहमानों के साथ जैसे-तैसे शादी की रस्में निभाई जा रही हैं, तो वहीं कई जगह दूल्हा या दुल्हन के कोरोना पॉजिटिव निकलने पर शादी ही टालनी पड़ गई। मामला अल्मोड़ा का है, यहां शादी से ठीक पहले दूल्हे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई। जिसके बाद शादी वाले घर में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में शादी टाल दी गई। गांव के लोग बेहद डरे हुए हैं, साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव भेजने की मांग कर रहे हैं। मामला धौलादेवी ब्लॉक का है। यहां शौकियाथल के पास स्थित एक गांव में रहने वाले युवक की गुरुवार को शादी थी। बारात पास के ही गांव में जानी थी। विवाह की सारी तैयारियां पूरी हो गई थी, शादी की रस्में भी निभाई जाने लगीं

ये भी पढ़ें:

गुरुवार को बारात ले जाने की तैयारी थी, लेकिन बुधवार को दूल्हे की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। सूचना मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया। फिलहाल शादी टाल दी गई है। गांव के जिला पंचायत सदस्य नंदन सिंह नेगी ने बताया कि गांव में अब तक 4 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं, जिससे क्षेत्र में डर का माहौल बना हुआ है। उन्होंने कहा कि एसडीएम से बातचीत कर गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेजने के लिए कहा गया है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल जमा करने के लिए गांव आएगी। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से कोविड संबंधी नियमों का पालन करने की अपील की। कोरोना मामलों की बात करें तो अल्मोड़ा में अब तक कोरोना संक्रमण के 6074 केस सामने आ चुके हैं। बीते 24 घंटों में यहां कोरोना के 271 पॉजिटिव केस मिले। जिले में कोरोना से अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है।