उत्तराखंड उधमसिंह नगरPolice action on Udham Singh Nagar wedding

उत्तराखंड: शादी में जुटे 200 लोग..दुल्हन के माता-पिता समेत 4 के खिलाफ केस दर्ज

शादी में सिर्फ 25 मेहमानों के शामिल होने की अनुमति थी, लेकिन जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां 200 से 300 लोग मौजूद मिले। जानिए आगे क्या हुआ

Coronavirus in uttarakhand: Police action on Udham Singh Nagar wedding
Image: Police action on Udham Singh Nagar wedding (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए शादी-ब्याह में शामिल होने वालों की संख्या तय कर दी गई है। विवाह में 25 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते, लेकिन प्रदेश में कई जगह अब भी इस नियम का सख्ती से पालन नहीं हो रहा। काशीपुर में ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने सख्त एक्शन लिया है। यहां कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर शादी समारोह में 200 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा किया गया। मामला संज्ञान में आने पर एसपी के निर्देश पर आईटीआई थाना पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। घटना खड़कपुर देवीपुरा क्षेत्र की है। जहां कल्लू पुत्र चेतराम ने अपनी बेटी की शादी पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के जिला बिजनौर में तय की थी। मंगलवार की रात खड़कपुर देवीपुरा स्थित सत्यम पैलेस में बारात आनी थी, लेकिन बारात के आने से पहले ही समारोह में 200 से तीन सौ लोग इकट्ठा हो गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दो पहाड़ी नौजवानों ने लंदन निकाय चुनाव में पेश की दावेदारी...2 मिनट में पढ़िए गुड न्यूज
सूचना मिलने पर एसपी प्रमोद कुमार पुलिस टीम समेत तुरंत मौके पर पहुंचे। वहां समारोह में सैकड़ों लोग जमा मिले, जबकि परमिशन सिर्फ 25 लोगों की थी। इस मामले में पुलिस ने दुल्हन के पिता कल्लू पुत्र चेतराम, उसकी पत्नी रामवती देवी, पैलेस के मालिक दुष्यंत चौहान और मैनेजर तारादत्त के खिलाफ धारा 144 के तहत केस दर्ज किया है। चारों के खिलाफ कोविड नियमों के उल्लंघन का केस दर्ज हुआ है। एसपी प्रमोद कुमार ने कहा कि कोविड गाइडलाइन का पालन न होने की वजह से कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। शादी में शामिल होने के लिए 25 लोगों की परमिशन थी, लेकिन मौके पर सैकड़ों लोग मौजूद मिले। आगे भी इस तरह का मामला सामने आने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।