उत्तराखंड नैनीतालHospital sweeper sold corona sampling vest to flea in Nainital

उत्तराखंड में घोर लापरवाही..अस्पताल के सफाईकर्मी ने कबाड़ी को बेचा कोरोना सैंपलिंग वेस्ट

पूछताछ में कबाड़ी ने बताया कि उसने ये सामान अस्पताल के सफाईकर्मी से खरीदा है। उसके पास से भारी मात्रा में बायो वेस्ट मिला है, जिसमें कोरोना सैंपलिंग वेस्ट भी शामिल है।

Nainital News: Hospital sweeper sold corona sampling vest to flea in Nainital
Image: Hospital sweeper sold corona sampling vest to flea in Nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: कोरोना संकट के इस दौर में हर जगह अस्पतालों में बदइंतजामी की खबरें सुनाई दे रही हैं। ऐसे कई केस सामने आए हैं, जिनमें प्रशासन की अव्यवस्था, उचित जानकारी की कमी और लाचारी का आलम देखने को मिला। लापरवाही और बदइंतजामी की ऐसी ही एक तस्वीर नैनीताल के हल्द्वानी में सामने आई है। यहां एक कबाड़ी के पास से भारी मात्रा में बायो वेस्ट मिला है। जिसमें कोरोना सैंपलिंग वेस्ट, सिरिंज, सुइयां और ग्लूकोज की खाली बोतलें शामिल हैं। पूछताछ में कबाड़ी ने बताया कि उसने ये सामान अस्पताल के सफाईकर्मी से खरीदा है। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस वक्त कोरोना के चलते कैसा हाहाकार मचा है, हम सभी जानते हैं, लेकिन कबाड़ का काम करने वालों को महामारी का डर नहीं सता रहा। अस्पताल के सफाईकर्मी भी बायो वेस्ट को जहां-तहां बेचने से पहले इसके खतरे के बारे में नहीं सोच रहे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सिविल हॉस्पिटल में ऑक्सीजन संकट, 1 घंटे तक अटकी रही मरीजों की जान
बनभूलपुरा में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां शाहिद खान पुत्र हामिद निवासी गौजाजाली कबाड़ की दुकान चलाता है। प्रशासन और पुलिस को उसकी दुकान में कोरोना सैंपलिंग वेस्ट रखे होने की जानकारी मिली थी। ये खबर फैली तो आस-पास के लोग भी बुरी तरह डर गए। पुलिस मौके पर पहुंची तो कबाड़ी के पास भारी मात्रा में बायो वेस्ट मिला, जिसमें कोरोना सैंपलिंग वेस्ट भी शामिल है। दुकानदार ने बताया कि उसने ये कबाड़ अस्पताल के एक सफाईकर्मी से खरीदा है, जो कि ये सामान खुद दुकान पर बेचने आया था। पुलिस का कहना है कि इस मामले में अस्पताल प्रबंधन और स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया गया है। दोनों ही मामले की जांच कर रहे हैं। फिलहाल जांच जारी है। जांच पूरी होने पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।