उत्तराखंड चमोलीGulari village becomes a Containment Zone in Chamoli

गढ़वाल: गुलाड़ी गांव बना कंटेनमेंट जोन, अब तक 96 लोग कोरोना पॉजिटिव

चमोली जिले के विकासखंड घाट के गुलाड़ी में कुल 96 ग्रामीणों के अंदर कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, इसके बाद जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बिना देरी के गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

Coronavirus in uttarakhand: Gulari village becomes a Containment Zone in Chamoli
Image: Gulari village becomes a Containment Zone in Chamoli (Source: Social Media)

चमोली: शहरों के साथ ही उत्तराखंड के ग्रामीण इलाकों में भी लगातार कोरोना बम फूट रहे हैं जो कि बेहद चिंताजनक है। आज ही उत्तराखंड के कोटद्वार में 40 में से 30 ग्रामीणों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसी ही बुरी खबर आ रही है चमोली जिले के विकासखंड घाट के गुलाड़ी गांव से जहां कुल 96 ग्रामीणों के अंदर कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के बीच में भी हड़कंप मच गया है और जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बिना देरी के गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। बता दें कि बीते बुधवार को ही गुलाड़ी गांव से कुल 58 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी जिसके बाद आनन-फानन में सभी को आइसोलेट कर दिया गया था। वहीं आज भी स्वास्थ्य विभाग को एक बड़ा झटका लगा है आज भी गुलाड़ी गांव के 38 और लोगों के अंदर इस संक्रमण की पुष्टि हुई है। बड़ी संख्या में ग्रामीणों के संक्रमित पाए जाने के कारण गांव के अंदर भय का माहौल साफ देखने को मिल रहा है। गांव के अंदर कोरोना बम फूटने की वजह गांव में बीते दिन हुई शादियां बताई जा रही हैं। अप्रैल महीने में गांव के अंदर कई शादियां आयोजित हुईं जिसका दुष्परिणाम आज पूरा गांव भुगत रहा है। अधिकांश लोग इन शादियों में शामिल हुए थे और इसी वजह से यह संक्रमण पूरे गांव में फैल चुका है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - कोरोनावायरस: देहरादून के मशहूर डॉक्टर भरत सभरवाल का निधन, उत्तराखंड रत्न से थे सम्मानित
चमोली के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी एमएस खाती का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा गांव के सभी संक्रमितों का घर पर ही इलाज शुरू किया जा चुका है और स्वास्थ्य विभाग सभी संक्रमित मरीजों के ऊपर कड़ी निगरानी रख रहा है। गांव में सभी की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी गई है। आनन-फानन में डीएम स्वाति एस भदौरिया ने गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है और इसी के साथ उन्होंने आज स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोविड को लेकर समीक्षा बैठक की और उन्होंने अधिकारियों को यह निर्देश दिए कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए जिले के अंदर दवाइयां, उपकरण एवं अन्य संसाधनों के स्टॉक रखें ताकि जरूरत पड़ने पर इनकी कमी ना हो। गांव में पॉजिटिव पाए गए सभी लोगों को प्रशासन द्वारा कोरोना किट उपलब्ध करवा दी गई है और सभी का घर पर ही इलाज चल रहा है। चमोली जिले में अबतक 6349 मरीज कोविड से संक्रमित पाए जा चुके हैं जिनमें से 4107 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और अब जिले में 2051 एक्टिव केस बचे हुए हैं।