उत्तराखंड चमोलीRainfall hail alert in 11 districts of Uttarakhand May 8

उत्तराखंड में आफत की बारिश..आज 11 जिलों में बारिश, ओलावृष्टि और बिजली गिरने का अलर्ट

अगले 24 घंटे प्रदेश के इन 11 जिलों में बिगड़ेगा मौसम। मौसम विभाग ने किया बारिश या बर्फबारी को देखते हुए किया अलर्ट जारी। पढ़िए प्रदेश में मौसम का ताजा हाल

Uttarakhand rain: Rainfall hail alert in 11 districts of Uttarakhand May 8
Image: Rainfall hail alert in 11 districts of Uttarakhand May 8 (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में मौसम करवट बदलता नजर आ रहा है। इस महीने की शुरुआत से ही मौसम विभाग द्वारा मौसम को लेकर लगातार चेतावनी जारी की जा रही है। पर्वतीय क्षेत्रों में कई दिनों से बरसात का सिलसिला रुक नहीं रहा है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मौसम में बदलाव देखा गया है। वहीं इसी बीच मौसम विभाग ने आज एक बार फिर से उत्तराखंड के 11 जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावनाएं जताई हैं। चलिए आपको बताते हैं कि वे जिले कौन से हैं जहां पर मौसम विभाग ने मौसम खराब होने की संभावना जताई हैं। देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, टिहरी, अल्मोड़ा, नैनीताल और चंपावत जिले में आने वाले 24 घंटे मौसम खराब रहेगा और इन जिलों में हल्की बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावनाएं भी जताई गई हैं। वहीं उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, चमोली और पिथौरागढ़ में हल्की से मध्यम बरसात के साथ ही बिजली गिरने की भी संभावनाएं हैं। पर्वतीय जिलों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के गांव गांव में पहुंचा कोरोना..10 मई को बहुत बड़ा फैसला लेगी सरकार
इसका असर मैदानी क्षेत्रों पर भी साफ दिखाई देगा और आने वाले 24 घंटों में मैदानी क्षेत्रों में भी 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी आ सकती है। चमोली जिले में पिछले 5 दिनों से बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। बीते शुक्रवार को भी चमोली जिले के निचली क्षेत्रों में बारिश हुई और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। वहीं चमोली जिले के बद्रीनाथ धाम में हेमकुंड साहिब, रुद्रनाथ, फूलों की घाटी एवं अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हुई जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश हुई जिससे चमोली जिले के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। चमोली जिले में बीते कुछ दिनों में कई बार बादल फटने की घटनाएं भी सामने आई हैं। ऐसे में यह बारिश उत्तराखंड के लिए खतरनाक साबित हो रही है। नई टिहरी के जाखणीधार ब्लॉक में भी बादल फटने के कारण भारी नुकसान हुआ है।