उत्तराखंड देहरादूनTrivendra Singh Rawat will pay for the education of the student Devashree

उत्तराखंड: पूर्व CM त्रिवेंद्र का नेक काम, पिता को खोने वाली छात्रा की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोना के चलते जान गंवाने वाले शख्स की बेटी की पढ़ाई-लिखाई की जिम्मेदारी ली है। उनके इस नेक काम की पूरे प्रदेश में तारीफ हो रही है।

Trivendra Singh Rawat: Trivendra Singh Rawat will pay for the education of the student Devashree
Image: Trivendra Singh Rawat will pay for the education of the student Devashree (Source: Social Media)

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अपने नेक कामों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। 29 अप्रैल को कोरोनेशन हॉस्पिटल में फ्रिज खराब होने की बात पता चलने पर उन्होंने अपने घर का फ्रिज अस्पताल भिजवा दिया था। अब पूर्व सीएम ने कोरोना के चलते जान गंवाने वाले शख्स की बेटी की पढ़ाई-लिखाई की जिम्मेदारी ली है। छात्रा की फीस का भुगतान पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे। उनके इस नेक काम की पूरे प्रदेश में तारीफ हो रही है। दरअसल ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली छात्रा देवाश्री शर्मा के पिता की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई है। परिवार गंभीर वित्तीय संकट का सामना कर रहा है। फीस भरने के लिए पैसे न रहे तो छात्रा ने फीस माफी की अपील को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाला था। ये वीडियो वायरल हुआ तो पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत छात्रा की मदद के लिए खुद आगे आए। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पेज पर लिखा कि वीडियो देखकर मन बहुत दुखी हुआ।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - केदारनाथ में इस बार भी निभाई जाएगी बीते साल की परंपरा..वाहन से गौरीकुंड पहुंचेगी डोली
पूर्व सीएम ने कहा कि देवाश्री बेटी, आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगाओ, आपकी फीस के भुगतान की जिम्मेदारी मेरी होगी। उन्होंने आगे लिखा कि मैं प्रदेश की प्रबुद्ध जनता से विनती करता हूं कि आप सभी कोरोना की मार झेल रहे परिवारों की आर्थिक मदद के लिए आगे आएं। जितना संभव हो सके, अपने आसपास जरूरतमंदों की मदद जरूर करें। उनके दुख की घड़ी में मदद करना समाज और हम सभी की जिम्मेदारी है। वहीं बात करें संक्रमण के मामलों की तो रविवार को कोरोना संक्रमितों की मौत के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। प्रदेश में 24 घंटों के भीतर 180 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई, जबकि 5890 नए संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 74 हजार से ज्यादा हो गई है।