गुड न्यूज: उत्तराखंड पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, सभी जिलों में भेजी गई..देखिए तस्वीरें (Oxygen express reached Uttarakhand)
Connect with us
Image: Oxygen express reached Uttarakhand

गुड न्यूज: उत्तराखंड पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, सभी जिलों में भेजी गई..देखिए तस्वीरें

केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए ऑक्सीजन की कमी से जूझ रही उत्तराखंड सरकार को 80 मीट्रिकटन ऑक्सीजन भेजी है। देखिए तस्वीरें

प्रदेश में ऑक्सीजन की कितनी किल्लत है यह सबको पता है। हर जगह ऑक्सीजन की कमी से अफरा-तफरी मची हुई है। हालात तो यहां तक बन जाते हैं कि अस्पतालों में कई बार बस कुछ ही घंटों की ऑक्सीजन बची होती है जिसके बाद आपातकालीन परिस्थितियों में अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई करनी पड़ती है। ऑक्सीजन की कमी से लोगों की सांस उखड़ने लगी है। पहाड़ से लेकर मैदान तक ऑक्सीजन सीमित मात्रा में उपलब्ध है। वहीं प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए राज्य सरकार अपने स्तर पर पूरी तरह प्रयासरत है। केंद्र सरकार की ओर से राज्य सरकार को भरपूर ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। इसी से संबंधित एक अच्छी खबर उत्तराखंड से सामने आ रही है। केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड को 80 मीट्रिकटन अक्सीजन दी गई है। जी हां, ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए केंद्र सरकार ने उत्तराखंड सरकार को 80 मीट्रिकटन ऑक्सीजन भेजी है और अब इस ऑक्सीजन को प्रदेश के विभिन्न स्थानों में रवाना किया गया है। आगे देखिए तस्वीरें.
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना से हाल बेहाल.. अब घर-घर में बांटी जाएगी आइवरमेक्टिन दवा

80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन

Oxygen express reached Uttarakhand
1 / 4

केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकार को 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन भेजने के बाद राज्य में ऑक्सीजन की कमी थोड़ी सी ही सही मगर पूरी होगी और मरीजों की हालत में सुधार होगा।

सभी जिलों को मिलेगी राहत

Oxygen express reached Uttarakhand
2 / 4

उम्मीद जताई जा रही है कि केंद्र सरकार द्वारा ऑक्सीजन भेजने से प्रदेश के सभी जिलों तक ऑक्सीजन पहुंचेगी और ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे मरीजों को राहत मिलेगी।मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल का आभार प्रकट किया है।

सरकार का पूर्ण सहयोग

Oxygen express reached Uttarakhand
3 / 4

सीएम ने कहा है कि उत्तराखंड में विषम परिस्थितियों को देखते हुए केंद्र सरकार उत्तराखंड को पूर्ण सहयोग दे रही है और केंद्र सरकार की तरफ से उत्तराखंड को भरपूर ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है।

इस वक्त बेहद जरूरी है ऑक्सीजन

Oxygen express reached Uttarakhand
4 / 4

मुख्यमंत्री रावत ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए भेजी गई 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन को गढ़वाल मंडल और कुमाऊं मंडल में भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री का कहना है कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं थी मगर अस्पतालों के बढ़ने से ऑक्सीजन बेड्स में बढ़ोतरी हो रही है जिस वजह से ऑक्सीजन की खपत भी उतनी ही बढ़ती जा रही है। ऐसे में प्रदेश सरकार को केंद्र सरकार की ओर से भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन भेजी गई है और उन्होंने कहा है कि ऑक्सीजन की सप्लाई आगे भी लगातार जारी रहेगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top