उत्तराखंड देहरादूनBig announcement for electricity workers in Uttarakhand

उत्तराखंड: कोरोना से जान गंवाने वाले बिजली कर्मियों के परिजनों को मिलेंगे 10-10 लाख रुपये

सरकार और विदुयत निगमों ने कोरोना से जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिजनों को दस-दस लाख रुपये की सम्मान राशि देने का ऐलान किया है।

Coronavirus in uttarakhand: Big announcement for electricity workers in Uttarakhand
Image: Big announcement for electricity workers in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना वायरस से प्रदेश का बुरा हाल है। हर दिन हजारों नए केस मिल रहे हैं, सैकड़ों लोग जान गंवा रहे हैं। ऐसे बुरे वक्त में राज्य सरकार ने दो ऊर्जा निगमों के कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए शानदार काम किया है। सरकार और विदुयत निगमों ने कोरोना से जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिजनों को दस-दस लाख रुपये की सम्मान राशि देने का ऐलान किया है। बुधवार को यूपीसीएल और पिटकुल ने इसके आदेश जारी कर दिए। राज्य सरकार के इस फैसले से कर्मचारी खुश हैं, लेकिन वो चाहते हैं कि उन्हें भी कोरोना वॉरियर घोषित किया जाए। कोरोना के चलते प्रदेश के क्या हाल हैं, आप देख ही रहे हैं। हर किसी पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है, और बिजली विभाग के कर्मचारी भी इससे अछूते नहीं हैं। प्रदेश में यूपीसीएल, पिटकुल और यूजेवीएनएल के कर्मचारी व अधिकारी लगातार कोरोना से जंग हार रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में तमाम कर्मचारियों की ड्यूटी के दौरान जान चली गई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: उधम सिंह नगर में भारी बारिश के साथ गिरे विशाल ओले, कई गाड़ियों के शीशे टूटे
हालात की गंभीरता को देखते हुए सभी कर्मचारी संगठन लगातार यह मांग कर रहे थे कि दूसरे सरकारी विभागों की तरह तीनों ऊर्जा निगमों के कर्मचारियों को भी कोरोना वॉरियर घोषित किया जाए। किसी कर्मचारी या अधिकारी के निधन पर उनके परिवार को 50 लाख रुपये की सम्मान राशि प्रदान की जाए, ताकि उनका भविष्य सुरक्षित हो सके। अब शासन ने उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) और पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड के कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। इन निगमों में कोरोना से जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिजनों को सरकार दस लाख रुपये की सम्मान राशि देगी। यूपीसीएल और पिटकुल प्रबंधन ने 9 अप्रैल 2020 को इस संबंध में आदेश जारी किए। हालांकि उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड (यूजेवीएनएल) ने अपने कर्मचारियों के लिए फिलहाल ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया है।