पूरे उत्तराखंड पर कोरोना हावी..13 जिलों में 454 इलाके सील, लगी सख्त पाबंदी..पहाड़ में अलर्ट (Uttarakhand Containment Zone List May 14)
Connect with us
Image: Uttarakhand Containment Zone List May 14

पूरे उत्तराखंड पर कोरोना हावी..13 जिलों में 454 इलाके सील, लगी सख्त पाबंदी..पहाड़ में अलर्ट

कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए सभी 13 जिलों में 454 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। देहरादून जिले में 89 तो वहीं ऊधमसिंहनगर में 92 इलाके सील किए गए हैं।

कोरोना की दूसरी लहर से प्रदेश का हर जिला हलकान है। मैदानी क्षेत्रों के साथ ही पहाड़ों में भी संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। यहां कोरोना के केस बढ़ने के साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है। इस वक्त राज्य के 13 जिलों में 454 इलाके कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। देहरादून में 89 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां शहर में 56 इलाके सील हैं। जबकि विकासनगर में 5 कंटेनमेंट जोन हैं। ऋषिकेश में 5 कंटेनमेंट जोन हैं। डोईवाला में 10, कालसी में 2, त्यूनी में 6 और चकराता में 5 कंटेनमेंट जोन हैं। अब हरिद्वार जिले का हाल जान लेते हैं। यहां रुड़की में 3 इलाके सील हैं।
हरिद्वार शहर में 28 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।
नैनीताल में कुल 50 कंटेनमेंट जोन हैं। हल्द्वानी में 40, नैनीताल में 3 और रामनगर में 2 कंटेनमेंट जोन हैं।
पहाड़ी जिलों में पौड़ी के कोटद्वार में 09 इलाके सील हैं। चाकीसैंण में एक कंटेनमेंट जोन है। पौड़ी में 3 और श्रीनगर में 3 इलाके सील हैं। सतपुली में एक कंटेनमेंट जोन है।
उत्तरकाशी में 74 कंटेनमेंट जोन हैं। भटवाड़ी में 23, बड़कोट में 31 और पुरोला में 13 इलाके सील हैं। जोशियाड़ा में 1 और चिन्यालीसौड़ में 4 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। मोरी में दो कंटेनमेंट जोन हैं। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कर्फ्यू के बाद भी नहीं थमा मौत का आंकड़ा..देखिए हर जिले से लेटेस्ट रिपोर्ट
ऊधमसिंहनगर जिले में 92 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां रुद्रपुर में 65, गदरपुर में 12 और किच्छा में एक कंटेनमेंट जोन है। खटीमा में 14 कंटेनमेंट जोन हैं।
चंपावत में 34 कंटेनमेंट जोन हैं। यहां टनकपुर में 15, चंपावत में 12, लोहाघाट में 4, बाड़ाकोट में दो और पाटी में एक कंटेनमेंट जोन है।
चमोली के घाट में 1, कर्णप्रयाग में 1, पोखरी में 3 और जोशीमठ में 1 कंटेनमेंट जोन है। नारायणबगड़ में भी एक कंटेनमेंट जोन है।
टिहरी में 07, नरेंद्रनगर में 01, कीर्तिनगर में 5 और घनसाली में एक इलाका सील है। कंडीसौड़ में 4, देवप्रयाग में 2, जाखणीधार में 2 और धनौल्टी में एक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।
रुद्रप्रयाग जिले में ऊखीमठ में एक और नगर क्षेत्र में चार कंटेनमेंट जोन बने हैं। जखोली और बसुकेदार में एक-एक कंटेनमेंट जोन है। पिथौरागढ़ जिले में 9 इलाकों को सील किया गया है। जबकि अल्मोड़ा में 14 और बागेश्वर जिले में 3 कंटेनमेंट जोन हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा
वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top